नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से प्रकाशित अखबारों के पहले पेज पर खबरों की प्रस्तुति पर ‘खबरें अखबारों की नजर’ 4 मई 2018 की फ्रंट पेज की प्रमुख खबरेें … जनसत्ता ने अपने पहले पेज पर, केंद्र का तर्क, एससी/एसटी कानून में बदलाव का फैसला कानून सम्मत नहीं, बदला जाए’ के साथ लीड खबर दी है. नवभारत टाइम्स के पहले पेज पर टॉप बाक्स’ 132 किमी/ घंटे की रफ्तार से आया तूफान, यूपी और राजस्थान समेत कई राज्यों में 109 की जान गई’. पेज की लीड खबर ‘ राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की 64 साल पुरानी परंपरा टूटी, राष्ट्रपति ने 11 को ही दिए अवॉर्ड, 53 खफा होकर नहीं आए’. ‘शीला को दिल्ली की कमान? भी है.  दैनिक जागरण के पहले पेज पर टॉप बॉक्स न्यूज ‘ कई राज्यों में आंधी- बारिश का कहर, 127 की गई जान’ जबकि लीड न्यूज ‘एससी-एसटी फैसले पर नहीं पसीजा कोर्ट’ है. प्रमुख अखबारों के पहले पेज पर एक नजर…

 
जनसत्ता ने अपने पहले पेज पर, केंद्र का तर्क, एससी/एसटी कानून में बदलाव का फैसला कानून सम्मत नहीं, बदला जाए के साथ लीड हेडिंग है- बदलाव पर रोक नहीं: सुप्रीम कोर्ट, दूसरी बड़ी खबर कर्नाटक चुनाव से जुड़ी है- चुनावी सभा में प्रधानमंत्री ने कहा, कर्नाटक सरकार भ्रष्टाचार में ‘गोल्ड मेडलिस्ट’, ‘यूपी, राजस्थान में आंधी का कहर’, ‘बस में लगी आग, कई मुसाफिरों की मौत’, जेटली मामले में कुमार विश्वास ने हाई कोर्ट से कहा,’ केजरीवाल की सूचना पर दिया था बयान’, अन्य खबरों में धोखाधड़ी में सीबीआई ने पत्रकार को किया गिरफ्तार, ‘डेटा लीक विवाद में फंसी कैंब्रिज एनालिटिका होगी बंद’, कसौलीकांड का आरोपी मथुरा से गिरफ्तार, ‘राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह से दूर रहे नाराज विजेता’.

jansatta
नवभारत टाइम्स ने अपने पहले पेज पर टॉप बाक्स न्यूज ‘ 132 किमी/ घंटे की रफ्तार से आया तूफान, यूपी और राजस्थान समेत कई राज्यों में 109 की जान गई’. पेज की लीड खबर ‘ राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की 64 साल पुरानी परंपरा टूटी, राष्ट्रपति ने 11 को ही दिए अवॉर्ड, 53 खफा होकर नहीं आए’. अन्य खबरों में ‘दिल्ली के हालात बदले नहीं जा सकते, शायद बहुत देर हो चुकी है: सुप्रीम कोर्ट’, दिल्ली आ रही बस में 20 जले’, ‘शीला को दिल्ली की कमान? ‘ कड़ा- कृपाण संग दे सकेंगे नीट’, ‘वंदे मातरम ही कॉलेज का नाम’, ‘कसौली केस का आरोपी गिरफ्तार’, कैंडल मार्च करने वाले कहां हैं -पीएम, पुलिस पहुंची तो बिल्डर ने जान दी’ आदि हैं.

 

navbharat-times
हिंदुस्तान के पहले पेज पर ‘आंधी-बारिश से 118 लोगों की मौत’ पहले बड़ी खबर है. अन्य खबरों में ‘गुरुग्राम में युवती से सामूहिक दुष्कर्म’, एससी-एसटी मामले में कोर्ट का स्टे से इनकार’, ‘महिला अफसर का हत्यारोपी दबोचा’, ‘महिला के साथ बलात्कार में होटलकर्मी गिरफ्तार’ हैं.

 

hindustan
दैनिक जागरण के पहले पेज पर टॉप बॉक्स न्यूज ‘ कई राज्यों में आंधी- बारिश का कहर, 127 की गई जान’ जबकि लीड न्यूज ‘एससी-एसटी फैसले पर नहीं पसीजा कोर्ट’, अन्य खबरें ‘ सेना, शहीदों और वंदेमातरम का अपमान कांग्रेस की आदत: मोदी, वहीं तो कांग्रेस अध्यक्ष का बयान ‘मेरे सवालों का जवाब नहीं दे रहे, निजी हमले कर रहे पीएम: राहुल गांधी’ भी है.

 

dainik-jagran

(साभार- उल्लखित सभी न्यूज पेपर्स)