नई दिल्ली. आज देशभर के अखबारों में कर्नाटक विधानसभा गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा देर रात भाजपा के सीएम पद के दावेदार बी.एस. येद्दीयुरप्पा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की खबरों को ही प्रमुख समाचार बनाया गया है. हिन्दी हो या अंग्रेजी, सभी अखबारों ने इस खबर को प्रमुखता के साथ पहले पन्ने पर स्थान दिया है. इसके अलावा रमजान के दौरान कश्मीर में सैन्य कार्रवाई के स्थगन, वाराणसी पुल हादसा और अगले 72 घंटों में फिर से आंधी-बारिश के आने की खबरें सुर्खियों में हैं. वाराणसी में फ्लाईओवर गिरने के जिम्मेदार अफसरों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज होने से संबंधित खबर सभी अखबारों में है. लगभग सभी अखबारों ने अपने पहले पन्ने पर कर्नाटक के सियासी हालात से संबंधित खबरों को ज्यादा स्थान दिया है. Also Read - देशद्रोहियों की सात पुश्तें भी असम को हिन्दुस्तान से अलग नहीं कर सकतीं : अमित शाह

इंडियन एक्सप्रेस Also Read - वरिष्‍ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक का हार्ट अटैक से निधन

Express
कर्नाटक चुनाव से संबंधित खबर को लीड बनाते हुए इस अखबार ने पहले पन्ने पर मध्यप्रदेश के स्कूल में हाजिरी बनाने के समय ‘जय हिन्द’ बोलने के सरकारी आदेश संबंधी खबर को भी जगह दी है. वहीं, वाराणसी फ्लाईओवर हादसे से पहले चेतावनी के तौर पर जारी पांच पत्रों पर ध्यान न देने की खबर को भी अखबार ने पहले पन्ने पर स्थान दिया है. इसके अलावा, रमजान के दौरान कश्मीर में सैन्य कार्रवाई रोकने और जम्मू-कश्मीर में नगरोटा भूमि समझौते की खबर भी सुर्खियां बनी हैं.

हिन्दुस्तान

Hindustan
‘भाजपा को सरकार बनाने का न्योता’ शीर्षक से कर्नाटक के सियासी हालात से संबंधित खबर को प्रमुखता देते हुए हिन्दुस्तान ने कई अन्य खबरों को भी पहले पन्ने पर स्थान दिया है. वाराणसी पुल हादसे से संबंधित खबर पर इस अखबार का शीर्षक है, ‘अफसरों की लापरवाही से गिरा पुल का हिस्सा’. वहीं कश्मीर में सैन्य कार्रवाई रोकने और अगले 72 घंटों में फिर से आंधी-बारिश की चेतावनी को लेकर मौसम विभाग की खबर को भी अखबार ने पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया

TOI
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद बने हालात पर कांग्रेस-जेडीएस के रात में सुप्रीम कोर्ट जाने और देर रात तक कोर्ट द्वारा इस मामले की सुनवाई से संबंधित खबर को इस अखबार ने पहले पन्ने पर स्थान दिया है. वहीं, अखबार की अन्य खबरों में एससी/एसटी एक्ट में संशोधन संबंधी आदेश पर निर्दोषों की गिरफ्तारी न होने देने के कोर्ट के आदेश को भी इस अखबार ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है. इसके अलावा स्वच्छता पर राष्ट्रीय सर्वे के बाद देश के सबसे स्वच्छ शहरों पर जारी रिपोर्ट को लेकर अखबार ने एक इन्फोग्राफिक्स भी प्रकाशित की है.

दैनिक जागरण

Jagran
‘कर्नाटक में येद्दयुरप्पा की शपथ पर भोर में छंटा ग्रहण’ शीर्षक के साथ इस अखबार ने अपने पहले पन्ने के ज्यादातर स्थान पर कर्नाटक की खबर को प्रकाशित किया है. वहीं, वाराणसी फ्लाईओवर हादसा, रमजान में सैन्य कार्रवाई रोकने, एससी/एसटी एक्ट के संशोधन संबंधी आदेश पर सुप्रीम कोर्ट के अडिग रहने, स्वच्छता सर्वे और दिल्ली के अगले 10 साल में सबसे बड़ी आबादी वाले शहर बनने के संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट को भी अखबार ने अपने पहले पन्ने पर स्थान दिया है.

दैनिक भास्कर

Bhaskar
‘येद्दि की शपथ पर सुप्रीम कोर्ट भी राजी’ शीर्षक से कर्नाटक की खबर को प्रमुख स्थान देते हुए दैनिक भास्कर ने 2019 के लोकसभा चुनाव के अपने अभियान के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के साक्षात्कार को भी प्रकाशित किया है. इसके अलावा एससी/एसटी एक्ट के संशोधन संबंधी आदेश पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश, दिल्ली के सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर बनने के संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट से संबंधित खबरों को भी इस अखबार ने पहले पन्ने पर स्थान दिया है.