नई दिल्ली: लोकप्रिय गैर-सरकारी संगठन ‘लव कमांडो’ का संचालन करने वाले संजय सचदेव को जोड़ों को बंधक बनाने, उन्हें डराने-धमकाने और उनसे जबरन पैसे ऐंठने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह एनजीओ ऐसे जोड़ों को मिलाने में मदद देता है, जिनके अभिभावक उनके संबंधों के खिलाफ हैं. सचदेव को मंगलवार की रात गिरफ्तार किया गया.

इससे पहले एक महिला ने सचदेव के खिलाफ बंधक बनाने, डराने-धमकाने और जबरन पैसे ऐंठने की शिकायत दिल्ली महिला आयोग से की थी. शिकायत मिलने के बाद आयोग ने पहाड़गंज थाने से संपर्क किया और एक मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने महिला, उसके मित्र और तीन अन्य जोड़ों के बयान दर्ज किए जो संगठन के साथ रह रहे थे.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जोड़ों ने आरोप लगाया कि उनके अहम कागजात ले लिए गए और सचदेव ने उन्हें परेशान किया तथा उनसे दुर्व्यवहार किया. उन्होंने दावा किया कि सचदेव उनके सामने ही शराब पीता और यहां तक कि अपना कुत्ता उन पर छोड़ देता. महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह मामला तब सामने आया जब आयोग की एक टीम ने एनजीओ द्वारा संचालित आश्रय गृह की जांच की.