NHRC ने अग्निकांड पर दिल्‍ली सरकार से मांगी रिपोर्ट, लापरवाह अफसरों पर क्‍या कार्रवाई की

दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में रविवार सुबह 43 लोगों की मौत के मामले में स्वत: संज्ञान लिया

Published: December 9, 2019 8:04 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

NHRC ने अग्निकांड पर दिल्‍ली सरकार से मांगी रिपोर्ट, लापरवाह अफसरों पर क्‍या कार्रवाई की
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने अनाज मंडी में आग की भीषण घटना को लेकर दिल्ली सरकार, शहर के पुलिस प्रमुख और उत्तरी एमसीडी से छह हफ्ते में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने अग्निकांड के बारे में कहा कि तबाही होने का इंतजार ही कर रही थी. एनएचआरसी ने दिल्‍ली सरकार, दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर और उत्‍तरी दिल्‍ली नगर निगम के कमिश्‍नर से पूछा है कि लापरवाही करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों पर अब तक क्‍या कार्रवाई की गई है.

Also Read:

एनएचआरसी ने मध्य दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में रविवार सुबह अग्निकांड में कम से कम 43 लोगों की मौत के मामले में मीडिया की खबरों का स्वत: संज्ञान लिया है. आयोग ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव, दिल्ली पुलिस आयुक्त और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त को नोटिस जारी किए हैं.

एक बयान में कहा गया कि लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई और मृतकों और घायलों के परिजनों को राहत और पुनर्वास के विवरण के साथ छह हफ्ते के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है. घटना के वक्त 100-150 लोग सो रहे थे और दम घुटने से अधिकतर लोगों की मौत हुई.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: December 9, 2019 8:04 PM IST