श्रीनगर: आतंकवादियों के साथ सांठगांठ के आरोप में गिरफ्तार किए गए जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दविंदर सिंह को इस सप्ताहांत में दिल्ली लाया जाएगा. यह जानकारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सूत्रों ने दी. एनआईए बर्खास्त अधिकारी से गुरुवार को जम्मू में पूछताछ कर रही है. एनआईए आतंकवादियों की मदद करने के लिए उससे पूछताछ कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक, दविंदर सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू लाया गया था और गुरुवार को उसे एनआईए कोर्ट से औपचारिक रिमांड पर लिया जाएगा. बुधवार को एनआईए द्वारा श्रीनगर में सिंह के आवासों पर फिर से छापे मारे गए. सिंह को 11 जनवरी को एक वाहन में दो आतंकवादियों- नावेद बाबू और रफी अहमद के साथ ही एक वकील इरफान अहमद को जम्मू ले जाते समय पकड़ा गया था. सूत्रों के मुताबिक, दोनों आतंकवादियों और वकील के जम्मू से पाकिस्तान जाने की योजना थी.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने वापस लिए पदक और प्रमाण पत्र
जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद मामला एनआईए को स्थानांतरित कर दिया गया था. सिंह को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है और जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने उसे सम्मान के तौर पर दिए गए पदक और प्रमाण पत्र भी सोमवार को वापस ले लिए. (इनपुट एजेंसी)