नई दिल्ली| बाहरी दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार शाम को एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली दमकल सेवाओं को आग लगने के बारे में शाम को करीब 6:20 बजे सूचना मिली थी और दमकल की 10 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची.

दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान अभी चल रहा है.  दमकर्मियों ने फिलहाल आग पर काबू पा लिया है. इससे पहले तक 9 शव निकाले जा चुके थे. अब समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मरने वालों की संख्या 17 हो चुकी है.

आग सबसे पहले सेक्टर 5 में शाम करीब 6 बजकर 20 मिनट पर लगी. जानकारी के मुताबिक आग एक पटाखा फैक्ट्री के बेसमेंट और फर्स्ट फ्लोर पर लगी. आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. बवाना इंडस्ट्रियल एरिया कनॉट प्लेस से महज 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने मरने वाले परिजनों के साथ संवेदना प्रकट की है. साथ ही घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  घटना की जांच के आदेश दिये हैं साथ ही वे राहत कार्यों पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं.

उत्तर दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उत्तरी दिल्ली मेयर प्रीति अग्रवाल हालात का जायजा लेने के लिए मौके पर गईं. अधिकारी ने बताया कि यह फैक्टरी दिल्ली राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम (डीएसआईआईडीसी) क्षेत्र में आती है.