नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह के दोषियों को माफी वाली बात पर निर्भया की मा आशा देवी ने कड़ा पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि आखिर इंदिरा जयसिंह कौन होती हैं मुझे ऐसी सलाह देने वाली. इंदिरा ने निर्भया की मां से कहा था कि वह सोनिया गांधी की तरह बड़ा दिल दिखाएं और दोषियों को अब माफ कर दें.

इंदिरा के इस बयान के बाद निर्भया की मां ने कड़ा ऐतराज जताया है और साथ ही यह आरोप लगया कि इस तरह के लोगों की वजह से ही आज दोषी क्राइम करके बच जाते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे यह विश्वास नहीं हो रहा है कि आखिर उन्होंने ऐसी बात सोची भी कैसे. आशा देवी ने कहा कि मैं उनसे कई बार मिल चुकी हूं लेकिन आज तक उन्होंने मेरा हालचाल नहीं पूछा और वह दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही हैं.

निर्भया की मां ने कहा कि वह मुझे इस मसले पर सलाह देने वाली होती कौन हैं. सारा देश चाहता है कि आरोपियों को फांसी की सजा हो लेकिन इस तरह के लोगों के सपोर्ट से ही रेप पीड़ितों को न्याय नहीं मिल पाता. उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत से लोग हैं जिनका ऐसे लोगों को सपोर्ट करके ही जिंदगी चलती है.

आपको बता दें इंदिरा जयसिंह ने अपने एक बयान में कहा था कि जिस तरह से सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मौत की दोषी नलनी को माफ कर दिया था ठीक उसी प्रकार निर्भया के दोषियों को माफ करके मिसाल कायम करना चाहिए. उन्होंने साथ यह भी कहाथा कि हम आपके दर्द को समझते हैं लेकिन हम मौत की सजा केखिलाफ हैं.