COVID-19 in India: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने माना है कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौर में देश ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी का सामना कर रहा है. उन्होंने मंगलवार (27 अप्रैल, 2021) को कहा कि जनता को समझना चाहिए हम प्रतिकूल परिस्थिति में काम कर रहे हैं. ऑक्सीजन, दवाई और डॉक्टरों की कमी है. इसलिए थोड़ी अड़चनें आ सकती हैं. लोगों की जान बचाने के लिए हम लगातार विस्तार कर रहे हैं.Also Read - अब दिल्ली से पटना तक फर्राटे भरेंगी गाड़ियां, केंद्रीय मंत्री गडकरी आज बिहार को देंगे बड़ी सौगात

केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने आगे कहा कि देश में कोरोना संकट गहराया है. ऐसे में डॉक्टरों, नर्स, सामाजिक कार्यकर्ताओं, राजनेताओं को संवेदनशील होकर इस मुश्किल घड़ी में लोगों की मदद करनी चाहिए. देश में ऑक्सीजन की कमी को लेकर व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने माना कि देश में ऑक्सीजन की कमी कहीं कम है या कहीं ज्यादा है. Also Read - भारत में आएगी कोरोना की चौथी लहर? इस आईआईटी प्रोफेसर ने किया है ये दावा-जानिए क्या कहा

Also Read - Covid 19 in India: देश में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, दिल्ली में बढ़ रही कंटेनमेंट जोन्स की संख्या

गडकरी ने आज मीडिया से कहा कि ऐसे समय में लोगों को भी सहयोग करना चाहिए. उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में स्थिति में सुधार होगा और इस संकट से पार पा लिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि देश में एक दिन में 3,23,144 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,76,36,307 हो गई. राष्ट्रीय स्तर पर ठीक होने की दर गिरकर 82.54 प्रतिशत हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि संक्रमण से 2,771 और लोगों के दम तोड़ने से मृतक संख्या बढ़कर 1,97,894 हो गई है. उपचाराधीन मरीजों की संख्या में भी तेजी से वृद्धि हो रही है और यह संख्या बढ़कर 28,82,204 हो गई है जो कुल संक्रमितों का 16.34 प्रतिशत है.

वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर कोविड-19 से ठीक होने की दर गिरकर 82.54 प्रतिशत हो गई है. मंत्रालय के अनुसार संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,45,56,209 हो गई है जबकि मृत्यु दर गिरकर 1.12 प्रतिशत हो गई है. (भाषा इनपुट)