पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर Nitin Gadkari बोले- पद की गरिमा का ख्याल रखना चाहिए; बताया पार्टी का इस पर क्या है रुख?

Nitin Gadkari Reaction on PM Modi Security Breach: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक (PM Modi Security Breach) पर नाराजगी जाहिर की.

Published: January 7, 2022 11:35 AM IST

By Nitesh Srivastava

Nitin Gadkari
Union Minister Nitin Gadkari (File Photo)

Nitin Gadkari Reaction on PM Modi Security Breach: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक (PM Modi Security Breach) पर नाराजगी जाहिर की. उत्तर प्रदेश दौरे पर गए गडकरी ने Zee न्यूज से खास बातचीत में इस विषय पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के पद के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं होना चाहिए. नितिन गडकरी ने इस पूरे मामले को लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री एक संवैधानिक पद होता है. इस पद की गरिमा का ख्याल रखा जाना चाहिए, ये राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि पंजाब में जो कुछ भी हुआ वह लोकतंत्र प्रेमियों को रास नहीं आया. गडकरी (Nitin Gadkari) ने सख्त लहजे में कहा कि यह अच्छी बात नहीं हुई.

Also Read:

पंजाब के आगामी चुनावों (Punjab Assembly Election 2022) में इस मुद्दे के उछाले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह चुनावी मुद्दा नहीं है और न ही राजनीति का प्रश्न है. उन्होंने कहा कि यह साफ हो रहा है कि राज्य सरकार ने सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया था. पार्टी के रुख पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि पार्टी के नेताओं में इस मामले को लेकर तीव्र भावना है, क्या करना चाहिए और क्या नहीं, इस पर फैसला पार्टी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री लेंगे. उन्होंने बताया कि इस विषय पर कैबिनेट मीटिंग में भी चर्चा हुई थी लेकिन उस दिन मैं वहां मौजूद नहीं था.

बताते चलें कि नितिन गडकरी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे उन्होंने राम जन्मभूमि अयोध्या से वनवास स्थल चित्रकूट को जोड़ने वाले राम वन गमन मार्ग का शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होंने विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी एक बार और सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 11:35 AM IST