पटना: बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि इस प्रदेश के लोग आपको आश्वस्त करते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटें राजग को मिलेगी. पटना के गांधी मैदान में रविवार को आयोजित एनडीए की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने मोदी से कहा ‘बिहार के लोग आपको आश्वस्त करते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटें राजग को मिलेगी’.

आधुनिक रायफल AK-203 अमेठी में बनेगी, पीएम मोदी बोले- हम चुनाव हारे होंगे लेकिन दिल जीते

मोदी के नेतृत्व में सेना को खुली छूट दी गई
नीतीश ने कहा, ‘हाल ही में आतंकवादियों द्वारा की गई. घटना के दौरान हमारे जवान शहीद हुए. जवाबी कार्रवाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहल की गई और सेना को खुली छूट दी गई. देश में आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता है. जवाबी कार्रवाई के लिए मैं देश की सेना को सलाम करता हूं और प्रधानमंत्री को बधाई देता हूं’.

टीआरएस चीफ के. चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना में राहुल गांधी और चंद्रबाबू नायडू को दिया बड़ा झटका

अभिनन्दन को 60 घंटे में पाकिस्‍तान से रिहा किया गया
नीतीश ने कहा, ‘आतंकवादी घटना के दौरान बिहार के मसौढ़ी के तारेगना डीह के शहीद संजय कुमार सिन्हा, भागलपुर के शहीद रत्न कुमार ठाकुर और बेगुसराय निवासी सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर शहीद पिंटू कुमार सिंह को मैं सलाम करता हूँ. आतंकियों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई हो रही है. वायुसेना के विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान का भी मैं अभिनंदन करता हूं, जिन्हें 60 घंटे के अंदर पाकिस्तान द्वारा रिहा किया गया, इसके लिए मैं प्रधानमंत्री को विशेष तौर पर बधाई देता हूं’.

इलाज करा रहे विंग कमांडर अभिनंदन ने अफसरों से कहा, जल्‍द उड़ाना चाहता हूं फाइटर प्‍लेन

मैं केंद्र सरकार को धन्यवाद देता हूं
बिहार के सीएम ने कहा ‘आतंकवाद से किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा, मुझे और पूरे देश को भरोसा है कि मोदी जी के नेतृत्व में सरकार जरूरी कदम उठाएगी’. नीतीश ने केंद्र की एनडीए सरकार द्वारा किए गए जनकल्याणकारी कार्यों की चर्चा करते हुए कहा ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कई बेहतर कार्य किए गए हैं’. नीतीश कुमार ने कहा, ‘बिहार की प्रगति एवं लोगों के हित के लिए हमारा एलायंस हुआ है. बिहार के विकास के सिलसिले में व्यापक सहयोग के लिए मैं केंद्र सरकार को धन्यवाद देता हूं’.

अभिनंदन से सुरक्षा एजेंसियों ने किए सवाल-जवाब, क्‍या जल्‍द उड़ा पाएंगे फाइटर प्‍लेन?

नीतीश ने गिनाए सात सामाजिक पाप
नीतीश ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा बताए गए सात सामाजिक पापों की चर्चा करते हुए कहा कि सिद्धांत के बिना राजनीति, काम के बिना धन अर्जन, विवेक के बिना सुख, चरित्र के बिना ज्ञान, नैतिकता के बिना व्यापार, मानवता के बिना विज्ञान और त्याग के बिना पूजा सात सामाजिक पाप हैं. उन्होंने राजद सहित अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा ‘कुछ लोग सत्ता में सेवा के लिए नहीं बल्कि मेवा के लिए आते हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. जब उनलोगों को सत्ता मिली तो उन्होंने क्या किया और हम लोगों को सत्ता मिली तो हम लोगों ने कौन-कौन से काम किए, वह आपके सामने है.

मोदी जी के नेतृत्व में फिर से केंद्र में सरकार बने
नीतीश ने रैली में भाग लेने आए भाजपा, जदयू और लोजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि इस संकल्प रैली में आपलोगों का जैसा उल्लास है, इसे बरकरार रखिएगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को बिहार के लोग सभी 40 लोकसभा सीट जीतने के लिए आश्वस्त कर रहे हैं. हमलोग काम के आधार पर हर बात करते हैं. नीतीश ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव होने वाला है, चुनाव के बाद मोदी जी के नेतृत्व में फिर से केंद्र में सरकार बने और देश तरक्की की राह पर आगे बढ़ता रहे’.

पाक में घुसकर आतंकी कैंप ध्‍वस्‍त किए
रैली को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पड़ोसी देश की सीमा में घुस कर तीन आतंकी कैम्प ध्वस्त कर वायुसेना के वीरों ने जब पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए देशवासियों के गम-गुस्से को गर्व और शौर्य अभिनंदन के उत्सव में बदल दिया है. उन्होंने कहा कि नए और मजबूत भारत के संकल्प के लिए आहूत राजग की रैली से उन लोगों की छाती फट रही है, जो भारत के टुकड़े करने की मंशा रखने वालों के साथ फोटो खिंचवाते हैं.

बिहार को 1 लाख 65 हजार करोड़ रु. का पैकेज दिया
सुशील ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार को 1 लाख 65 हजार करोड़ रुपए का जो अभूतपूर्व पैकेज दिया, उससे राज्य में गंगा पर रेल-सड़क पुल और महासेतु के निर्माण सहित कई विकास योजनाओं का शिलान्यास- लोकार्पण हो चुका है, युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं, हर गांव में बिजली पहुंच चुकी है, राज्य के 35 लाख से ज्यादा गरीबों के घर रसोई गैस पर खाना बनने लगा है, लेकिन जो लोग जमीन, माल, फ्लैट, बेनामी सम्पत्ति और विलासितापूर्ण बंगला हथियाने में लगे रहे, उन्हें गरीबों-दलितों-पिछड़ों का विकास कैसे दिखायी पड़ेगा?

ये नेता रहे मौजूद
रैली को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, राधा मोहन सिंह, बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद, राय, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, बिहार के मंत्री और राज्य मंत्री लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस, मंत्री मंगल पांडेय, नंद किशोर यादव और महागठबंधन के अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया.