मुंबई: महाराष्ट्र में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी. एम्बुलेंस ना मिलने के कारण महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में रहने वाली एक्ट्रेस पूजा झुंजर की मौत हो गई. 25 वर्षीय पूजा गर्भवती थी, बच्चे को जन्म देने के दौरान उनकी और उनके नवजात शिशु की मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि यदि समय पर एम्बुलेंस मिल जाती तो पूजा की जान बच जाती. बता दें कि पूजा ने दो मराठी फिल्मों में काम किया है. फिर प्रेग्नेंसी की वजह से उन्होंने काम से ब्रेक ले लिया था. पूजा की मौत ने देश के एक सबसे विकसित कहे जाने वाले राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था की कलई खोल दी है. लोग अब सवाल कर रहे हैं कि आखिर कब तक उचित और समय पर इलाज के अभाव में ऐसी मौतें होती रहेंगी.

VIDEO: मॉक ड्रिल में ही फेल हुई UP पुलिस, क्‍या फिर मुंह से करेगी ‘असली फायरिंग’?

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पूजा को देर रात प्रसव पीड़ा होनी शुरू हुई थी. जिसके बाद उन्हें उनके परिजन पास के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए. यहां कुछ देर पूजा को रखा गया. वहां जन्म देते हुए उनके बच्चे की मौत हो गई. लेकिन पूजा की तकलीफ को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें हिंगोली स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाने को कहा. पूजा के परिजन बहुत देर तक एम्बुलेंस का इंतजार करते रहे. बड़ी मुश्किल से एक प्राइवेट एम्बुलेंस का इंतजाम किया गया लेकिन रास्ते में पूजा ने भी दम तोड़ दिया.

इस घटना से महाराष्ट्र में खराब स्वास्थ्य सुविधाओं की तस्वीर सामने आती है. इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूजा को गोरेगांव के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया था, जो कि प्रसव के बाद रविवार को सुबह करीब 2 बजे जिले में अपने मूल स्थान पर थी.