नई दिल्ली। अविश्वास प्रस्ताव पर आज पीएम नरेंद्र मोदी ने चर्चा का जवाब दिया. पीएम मोदी ने खास तौर पर कांग्रेस को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव स्वस्थ लोकतंत्र का प्रतीक है. लेकिन इसका दुरुपयोग किया गया. शिव आपको इतनी शक्ति दे कि 2014 में भी फिर अविश्वास प्रस्ताव लाएं. Also Read - दिग्विजय सिंह अमर्यादित भाषा वाले आ रहे कॉल्‍स से हुए परेशान, बंद किया मोबाइल फोन

सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

पीएम मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने बताया कि किस तरह कांग्रेस ने किस तरह सरकारें गिराईं. चाहें देवेगौड़ा जी हों या गुजराल जी या फिर मुलायम सिंह जी, कांग्रेस ने सभी को अपमानित किया. कांग्रेस ने लगातार सहयोगियों को धोखा देने का काम किया. कांग्रेस ने अपनी सरकार बचाने के लिए दो-दो बार विश्वास को खरीदने का प्रयास किया. वोट के बदले नोट, ये खेल कौन नहीं जानता.

पीएम मोदी से गले मिले, फिर लौटकर मारी आंख…सुमित्रा ताई ने की राहुल की जमकर खिंचाई

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को किसी पर भरोसा नहीं है. कांग्रेस को चुनाव आयोग पर भरोसा नहीं, चीफ जस्टिस पर भरोसा नहीं, आरबीआई पर भरोसा नहीं, अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियों पर भरोसा नहीं है. उन्हें किसी पर भी भरोसा नहीं है.

उन्होंने कहा, आज आरक्षण खत्म करने की अफवाह फैलाई जा रही है. गरीबों-शोषितों पर जुल्म की अफवाह फैलाई जा रही है. गरीबों को इमोशनली ब्लैकमेल किया जा रहा है.