दावनगिरि:  मंगलवार को भाजपा नेता और कर्नाटक में पार्टी के सीएम उम्‍मीदवार बी एस येदियुरप्‍पा के जन्‍मदिन के मौके पर दावनगिरि में आम सभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी और राज्‍य की सिद्धारमैया सरकार पर तीखे हमले किए. कांग्रेस शासन में व्‍याप्‍त भ्रष्‍टाचार पर तंज कस‍ते हुए मोदी ने कहा कि राज्‍य में सिद्धारमैया की नहीं, बल्कि सीधे रुपए की सरकार चलती है. हर चीज में सीधा रुपया होता है, तभी काम होता है.

येदियुरप्‍पा के 75वें जन्‍मदिन पर कर्नाटक पहुंचे मोदी ने नया अभियान शुरू करते हुए कहा कि इसमें दिया गया मुट्ठी भर चावल नए कर्नाटक का निर्माण करेगा. उन्‍होंने सभी किसानों से इसमें सहयोग की अपील की.

कन्‍नड़ भाषा में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेते हुए मैंने सरदार वल्‍लभभाई पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा बनाने का संकल्‍प लिया था. यह प्रतिमा अमेरिका की स्‍टैच्‍यू ऑफ लिबर्टी से भी दोगुनी ऊंची है. उन्‍होंने कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लेते हुए बताया कि एक परिवार ने देश पर 48 साल शासन किया, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया. एक चाय वाले की सरकार बनी तो 48 महीने में ही हमने किसानों के लिए फसलों का न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य डेढ़ गुना बढ़ा दिया.

राज्‍य में संभावित विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार हेतु प्रधानमंत्री लगातार कर्नाटक के दौरे कर रहे हैं. चुनाव प्रचार के लिए यह उनका तीसरा दौरा है. लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि सिद्धारमैया सरकार का जाना तय है. अपने कृत्‍यों से वह इतनी अलोकप्रिय हो चुकी है कि कांग्रेस की सरकार फिर से बनना संभव नहीं है. वैसे भी पूरे देश में लोगों को जहां मौका मिल रहा है, वे कांग्रेस सरकारों को हटा रहे हैं. जब कांग्रेस सत्‍ता से दूर होती है, तभी कांग्रेस कल्‍चर से भी लोगों को मुक्ति मिल पाती है.

प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा कना्रटक में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर हमला करने के साथ किसानों की समस्‍याओं को मुख्‍य मुद्दा बनाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह भी लगातार राज्‍य के दौरे कर रहे हैं. पार्टी के लिए कर्नाटक बेहद महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि यह दक्षिण भारत का अकेला राज्‍य है ज‍हां भाजपा अपने दम पर सरकार बना चुकी है.