नई दिल्ली. एनसीआर में आने वाले नोएडा सेक्टर-58 में एक पार्क में नमाज पढ़ने पर पुलिस ने रोक लगा दी है. पुलिस ने ये कार्रवाई एक शिकायत के बाद की है. नोएडा सेक्टर 58 की पुलिस के मुताबिक, चौकी अधिकारी ने पार्की में धार्मिक गतिविधियों पर रोक लगा दी है. इसमें हर शुक्रवार को अदा की जाने वाली नमाज भी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये पार्क नोएडा अथॉरिटी के अंतर्गत आता है. बताया जा रहा है कि पहले यहां 10-15 लोग नमाज पढ़ने आते थे. लेकिन अब करीब 200 लोग आने लगे हैं. इससे पहले नमाज पढ़ने वाले लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट से भी इजाजत मांगी थी, लेकिन उन्हें इनकार कर दिया गया था.

एसएसपी ने ये कहा
एसएसपी नोएडा ने बताया कि कुछ लोगों ने सेक्टर 58 में स्थित पार्क में धार्मिक प्रार्थना की अनुमति मांग थी. मजिस्ट्रेट कार्यालय से कोई अनुमति नहीं मिलने के बावजूद वहां लोग एकत्रित होते थे. पुलिस ने इससे इनकार करते हुए आसपास की कंपनियों को सूचित कर दिया है. यह सूचना किसी विशेष व्यक्ति या धर्म के लिए नहीं है.

कंपनी की होगी जिम्मेदारी
पुलिस ने आदेश में कहा है कि आसपास की कंपनियों को इस प्रशासनिक आदेश की जानकारी दे दी जाए. यदि किसी कंपनी का कर्मचारी पार्क में नमाज पढ़ते हुए दिखा तो इसकी जिम्मेदारी कंपनी की होगी. बता दें कि हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज पर इसी तरह का आदेश जारी किया गया था.