नई दिल्ली: ठंड की मार धीमी तो हुई है मगर खत्म नहीं हुई है. देश के कई हिस्सों में घने कोहरे की वजह से यातायात पर पिछले कई दिनों से असर पड़ रहा है. उत्तर रेलवे के लगभग 19 ट्रेनों को शनिवार की सुबह उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में घने कोहरे में कम दृश्यता के कारण विलंबित किया गया है. यात्रियों से अनुरोध है कि वे घर से निकलने से पहले अपने ट्रेन की समय सारिणी पर नजर बनाए रखें.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में घना कोहरा देखा गया है. पश्चिम उत्तर प्रदेश और पंजाब के भी कई हिस्सों में घने कोहरे की वजह से यातायात पर असर पड़ा है.

वहीं तमिलनाडु के चेन्नई हवाईअड्डे पर खराब दृश्यता के कारण चार फ्लाइटस का रूट डाइवर्ट किया गया है और 10 फ्लाइट फिलहाल देरी से चल रही है.

इससे पहले भी कई एयरलाइन्स ने नोटिस जारी करते हुए यह कहा था कि कोहरे में कम दृश्यता के कारण फ्लाइट के रूट और टाइमिंग में बदलाव हो रहा है. यात्रियों से उनकी आधिकारिक वेबसाइट को समय समय पर देखने की हिदायत दी गई थी. देश की राजधानी दिल्ली में भी शनिवार की सुबह कोहरे की एक मोती चादर देखने को मिली है मगर ठंड में पहले के मुकाबले राहत है.