उत्तराखंड में शराब की बिक्री को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है. अब उत्तराखंड में शराब की दुकानें सिर्फ 6 घंटे के लिए ही खुलेंगी. इन दुकानों को खोलने का समय भी तय किया गया है. राज्य में शराब की बिक्री दिन में तीन बजे से लेकर रात के 9 बजे तक ही होगी. इसके बाद दुकानें बंद हो जाएंगी.

बता दें कि महिलाओं ने शराबबंदी के खिलाफ खास अभियान छेड़ रखा है. वे न सिर्फ इसके विरोध में बोल रही हैं बल्कि मौका मिलने पर शराब के दुकानों को तोड़ भी रही हैं और साथ में जगह-जगह प्रदर्शन भी कर रही हैं. शराब के खिलाफ चल रहे इस अभियान ने उत्तराखंड सरकार को यह सोचने पर मजबूर कर दिया था कि वह शराब के सेवन को लेकर ठोस नीतियां बनाए. ऐसी नीतियां तैयार करे कि जिससे लोगों के परिवार में झगड़ा न हो, लोगों के घर न उजड़ें, हर परिवार में अमन-चैन हो.

इसी के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार आंशिक शराबबंदी की योजना बना रही थी. यह भी कहा जा रहा था कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत अपनी सरकार के एक महीना पूरा होने पर शराबबंदी की घोषणा कर सकते हैं. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हो रहे आंदोलन को देखते हुए ही उत्तराखंड सरकार इस बात पर विचार करने को मजबूर हुई है.