शिलॉन्ग. एनपीपी के कोनराड संगमा ने मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. संगमा और उनकी कैबिनेट को राज्यपाल गंगा प्रसाद ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. एनडीए सरकार के इस शपथग्रहण में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे. Also Read - महिला के पेट में हुआ तेज दर्द, डॉक्टर्स ने की जांच तो रह गए हैरान, दिखा 24 किलो का ट्यूमर

राजनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कोनराड संगमा को बधाई दी. राजनाथ ने कहा कि इस तरह की धारणा बनी थी कि सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही पूर्वोत्तर में वजूद बनाए रख सकती है लेकिन बीजेपी की जीत ने इस धारणा को ध्वस्त कर दिया है. 

शनिवार को आये विधानसभा चुनाव के नतीजों में मेघालय की जनता ने खंडित जनादेश दिया, जिसमें कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. कांग्रेस ने अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी व बीजेपी की सहयोगी पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) पर मामूली बढ़त बनाई.

पिछले 10 वर्षों से राज्य की सत्ता में रही कांग्रेस ने पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव में 59 में से 21 सीटों पर जीत दर्ज की. पार्टी बहुमत हासिल करने से 10 सीटें पीछे रह गई. संगमा ने सोमवार शाम राज्यपाल से मुलाकात की और 60 सदस्यीय विधानसभा में 34 विधायकों के समर्थन के साथ राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया था.