मयूरभंज: ओडिशा के मयूरभंज जिले में एक ग्रामीण के घर से 19 फीट का किंग कोबरा देखे जाने पर हड़कंप मच गया है. लोगों ने वन विभाग को सूचना कोबरा मिलने की सूचना दी. मौके पर पहुंची टीम कोबरा को पकड़कने में असमर्थ दिखी, तब सांप पकड़ने वाले को बुलाकर सांप को पकड़वाया गया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली. वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, पकड़ा गया कोबरा सांप दुनिया की सबसे ज्यादा जहरीली प्रजातियों में से एक माने जाने वाला किंग कोबरा का था.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, ओडिशा के मयूरभंज जिले में बलिपल गांव के रुहिया सिंह रहता है. रात में किसी समय वह बिस्तर से उठकर बैठा ही था कि कमरे में कोबरा देखकर उसके होश उड़ गए. उसने शोर मचाते हुए ग्रामीणों को इकट्ठा किया और गांव के सरपंच को भी बुलाया. इसके बाद जब लोग वहां पहुंचे तो उन्‍होंने 19 फीट लंबा सांप देखा तो हड़कंप मच गया. इस पर लोग सांप को मारने के लिए कहने लगे, लेकिन कुछ लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को देने को कहा. मौके पर पहुंचे वन विभाग वाले इतने बड़े सांप को पकड़ने में असमर्थ दिखाई दिए. इस पर सांप पकड़ने वाले कृष्णाचंद्र गाचायत को बुलाया गया. इस पर उन्‍होंने सांप को पकड़ लिया.

BMW से चल रहे थे दो दोस्‍त, रास्‍ते में हुआ कुछ ऐसा कि दिखने लगा कोबरा, आगे ये हुआ

कोबरा को सिमलीपाल नेशनल पार्क में छोड़ा
कृष्णाचंद्र गाचायत ने बताया कि उन्‍होंने अपने जीवन में कभी 19 फीट लंबा इतना बड़ा सांप नहीं देखा है. इसे बचाने के बाद उन्‍होंने अच्छा महसूस किया और इसे सिमलीपाल नेशनल पार्क में छोड़ दिया. बता दें कि अक्टूबर में भी रसेल वाइपर को बरिपदा के एक स्कूल के पास देखा गया था और गाचायत ने ही उसे पकड़कर जंगल में छोड़ दिया था.