भुवनेश्वर: ओडिशा विधानसभा में उस समय ठहाकों की आवाज गूंजी जब कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुद्दों को उठाने की अनुमति मिलने के बाद अध्यक्ष एस एन पात्रो को ‘फ्लाइंग किस’ दी. जेयपोर से विधायक ने स्पष्ट किया कि उनका पात्रो का अपमान करने का इरादा नहीं था और उन्होंने अध्यक्ष की ओर आभार जताने के लिए ऐसा किया. वह सदन में पहले सदस्य थे जिनसे सवाल पूछने के लिए कहा गया.

बाहिनीपति ने विधानसभा के बाहर पत्रकारों से कहा कि मैं अध्यक्ष का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. फ्लाइंग किस उनके लिए मेरी सराहना थी क्योंकि उन्होंने मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पिछड़े इलाकों के लिए चिंता जताई थी. उन्होंने कहा कि मैं पहला सवाल करने के लिए सदन के 147 सदस्यों में से मुझे मौका देने के लिए अध्यक्ष का आभारी हूं. विधायक ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में पेयजल की समस्याओं पर सरकार का ध्यान आकर्षित किया.

विधायक पिछले सप्ताह भी सुर्खियों में रहे जब वह शीतकालीन सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पास गए और उनसे पूछा कि सर, क्या आप खुश हैं? इस पर पटनायक ने भी फौरन जवाब देते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूं. बता दें कि बीजद अध्यक्ष इस साल की शुरुआत में अपने चुनाव अभियानों के दौरान मतदाताओं से अक्सर पूछते थे कि क्या वे खुश हैं. यह वाक्यांश राज्य में इतना लोकप्रिय हुआ कि ‘क्या आप खुश हैं?’ लिखी हुई टी-शर्ट ऑनलाइन बिकने लगी.