Omicron In India: कोरोना-ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, पीएम मोदी सभी राज्यों के सीएम से करेंगे बात, लेंगे जायजा

भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना-ओमिक्रॉन के संक्रमण ने बढ़ाई केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है, पीएम मोदी गुरुवार को देश के सभी राज्यों के सीएम से बात करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे.

Published: January 11, 2022 1:03 PM IST

By Kajal Kumari

PM Modi Holds High-Level Meeting On Covid Situation
PM Modi to Hold High-Level Meeting On Covid Situation (File)

Omicron In India: कोविड-19 के नए स्वरूप ओमीक्रोन और कोरोना वायरस के कारण संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर सकते हैं. वहीं मंगलवार को देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया एक अहम बैठक कर रहे हैं. देश में बीते 24 घंटों के दौरान 1.79 लाख मामले सामने आए हैं और मौजूदा समय में हालात पिछले वर्ष की ही तरह होते दिखाई दे रहे हैं, पिछले साल की तरह इस साल भी एक बार फिर से महाराष्‍ट्र में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर राजस्‍थान है तो तीसरे नंबर पर दिल्‍ली है.

Also Read:

मंगलवार को मिले हैं ओमिक्रॉन के 428 नए मरीज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि ओमिक्रॉन के 428 नए केस दर्ज किए गए हैं जबकि सोमवार को 410 नए मामले सामने आए थे. मंगलवार को आए नए मामलों के बाद देश में ओमिक्रॉन के कुल मामले बढ़कर 4,461 पहुंच गए. हालांकि, अब तक 1,711 मरीज ओमिक्रॉन संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. संक्रमितों की संख्या के लिहाज से महाराष्ट्र अब भी शीर्ष पर है. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के कुल मामले 1,247 हैं.

राज्यों के सीएम के साथ पीएम मोदी करेंगे बैठक

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना और ओमिक्रॉन की स्थिति का जायजा लेने के लिए सभी राज्‍यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. ये बैठक दोपहर चार बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍यों ने अपने स्‍तर पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं. ओमिक्रॉन का संक्रमण भी तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए देश के विभिन्न हिस्सों में नए प्रतिबंध लगाए गए हैं.

रविवार को पीएम ने की थी हाई लेवल मीटिंग

प्रधानमंत्री ने रविवार को देश में कोविड-19 महामारी के हालात, स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे और आपूर्ति व्यवस्था की चल रही तैयारियों, देश में टीकाकरण अभियान की स्थिति, ओमीक्रोन के प्रसार और इसके जन स्वास्थ्य प्रभाव की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी. बैठक में उन्होंने कहा था कि राज्यों के हालात, तैयारियों और जन स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई जाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 1:03 PM IST