नई दिल्ली: कांग्रेस ने अपने स्थापना दिवस को मनाने के लिए 28 दिसंबर को सभी राज्यों की राजधानियों से मार्च निकालने का फैसला किया है. पार्टी के एक नेता ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि दिल्ली में हुई भारत बचाओ रैली की सफलता और इसकी गति को जारी रखते हुए पार्टी ने ‘भारत बचाओ- संविधान बचाओ’ नारे के साथ मार्च निकालने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि ये मार्च 28 दिसंबर को निकाले जाएंगे. मार्च के दौरान पार्टी का लक्ष्य नरेंद्र मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ मजबूत विरोध दर्ज कराना भी है.

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने दक्षिण कोरिया की यात्रा के दौरान वहां के प्रधानमंत्री ली नायक योन से भेंट की और उनके साथ विविध विषयों पर चर्चा की. उनकी दक्षिण कोरिया यात्रा भारत में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हो रहे प्रदर्शन के बीच हुई है.

राष्ट्रपति से मिला विपक्ष, सोनिया गांधी बोलीं- लोगों की आवाज दबा रही है सरकार

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में मैं आज कोरिया गणराज्य के प्रधानमंत्री महामहिम ली याक-योन एवं अन्य अधिकारियों से मिला. उन्होंने कहा कि हमने अपने अपने देशों की वर्तमान राजनीतिक एवं आर्थिक स्थिति समेत विभिन्न विषयों पर चर्चा की. उन्होंने दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री के साथ अपनी तस्वीर भी साझा की. उसमें कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा भी नजर आ रहे हैं.