नई दिल्ली: दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की टीम ने एक करोड़ दो लाख की विदेशी मुद्रा जब्त की है. इस सिलसिले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार शख्स का नाम अनिल कुमार है. सीआईएसएफ के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने रविवार को यह जानकारी आईएएनएस को दी. प्रवक्ता के मुताबिक, “अनिल कुमार को शनिवार को टर्मिनल-3 से पकड़ा गया. गिरफ्तारी के वक्त आरोपी एअर इंडिया की फ्लाइट से बैंकॉक जाने की जुगत में था.”

शक होने पर बल के सुरक्षाकर्मियों ने जब तलाशी ली तो अनिल कुमार के पास मौजूद सामान में विदेशी मुद्रा छिपी मिली. जब्त विदेशी मुद्रा में 80 हजार 450 यूरो और 33 हजार 150 पाउंड मिले हैं. इसकी भारतीय मुद्रा में औसत कीमत करीब एक करोड़ 2 लाख है. हाल फिलहाल के दिनों में देश के किसी हवाई अड्डे पर जब्त की गई विदेशी मुद्रा में यह सर्वाधिक मानी जा रही है.

CAA 2019: हिंसा के बाद बंद किए गए सभी मेट्रो स्टेशन खोले गए, सेवाएं हुईं शुरू

आगे की छानबीन के लिए आरोपी को मय जब्त विदेशी मुद्रा के कस्टम विभाग की टीम के हवाले कर दिया गया है. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि गिरफ्तार अनिल कुमार यह रकम कहां से लाया था और आगे कहां ले जा रहा था?