श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बटमालू में रविवार सुबह आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि पांच सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं. मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादियों को गिरफ्तार भी किया गया है. मुठभेड़ में सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल परवेज अहमद की मौत हो गई. आतंकियों से मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हुए हैं. मुठभेड़ अभी भी जारी है.   बटमालू के दियारवानी इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच तड़के हुई मुठभेड़ के मद्देनजर सुबह मोबाइल पर इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं थीं. अफवाह फैलने से रोकने के लिए ऐहतियाती तौर पर सेवाएं बंद कर दी गई थीं. मुठभेड़ खत्म होने के बाद दोपहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गईं.

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद, 3 जवान घायल

अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा और कानून एवं व्यवस्था) मुनीर खान ने मीडियाकर्मियों से कहा कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रविवार तड़के बटमालू के दियारवानी में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि आतंकवादी जिस घर में छुपे थे उसे घेर लिया गया, लेकिन आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसके बाद उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई की और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

महाराष्ट्र ATS ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त

एडीजीपी ने कहा, ” 5 आतंकवादियों का एक समूह वहां था…उन्होंने एक ग्रेनेड दागा और गोलीबारी करते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग निकले. वह इलाका काफी भीड़-भाड़ वाला है इसलिए किसी भी आम नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचे इससे बचने के लिए सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में संयम बरतने की कोशिश की.” खान ने कहा, ”सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो आतंकवादी घायल हो गए लेकिन मौके से भाग निकले. दो अन्य आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ जारी है.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना ने मार गिराए 4 आतंकी, जारी है मुठभेड़

एडीजीपी खान ने बताया, मुठभेड़ में सेलेक्शन ग्रेड कॉन्सटेबल परवेज अहमद की मौत हो गई. दो पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हुए हैं. गिरफ्तार किए आतंकवादियों ने कई खुलासे किए हैं लेकिन इन्हें अभी उजागर नहीं किया जा सकता, क्योंकि मुठभेड़ अभी जारी है. इससे पहले पुलिस ने कहा था, आतंकवादियों के दो साथियों को हिरासत में लिया गया है. मुठभेड़ स्थल से आतंकी गतिविधियों से संबंधित सामग्री भी बरामद की गई है.

मुठभेड़ के बाद श्रीनगर में इंटरनेट सेवाएं कुछ समय के लिए निलंबित
बटमालू इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में रविवार को मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गईं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बटमालू के दियारवानी इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच तड़के हुई मुठभेड़ के मद्देनजर आज सुबह मोबाइल पर इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं थीं. कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और अफवाह फैलने से रोकने के लिए ऐहतियाती तौर पर सेवाएं बंद कर दी गई थीं. मुठभेड़ खत्म होने के बाद दोपहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गईं.