श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रातभर चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. पुलिस अधिकारी ने बुधवार को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की गोपनीय जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि आतंकवादी बच के भाग नहीं पाएं, इसके लिए इलाके की घेराबंदी की गई थी. पिछले कुछ दिनों में घाटी के उग्रवाद प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबल के जवान लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. इस दौरान कश्मीर के विभिन्न इलाकों में छिपे हुए कई आतंकियों को जवानों ने मार गिराया है.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में छिपे थे दो आतंकी, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया

उन्होंने कहा, ‘‘ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. शव को मौके से बरामद कर लिया गया है. आतंकवादी की पहचान और उसके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है.’’ आतंकी की मौत के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने मुठभेड़ स्थल से बड़ी संख्या में हथियार और अन्य असलहे बरामद किए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सोपोर के बोमई इलाके में आतंकी के छिपे होने की सूचना मिली थी. इस आधार पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया. तलाशी के क्रम में अचानक ही उस आतंकी ने सुरक्षाबल के जवानों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी.

आतंकी की तरफ से की गई फायरिंग का सुरक्षाबलों ने भी माकूल जवाब दिया. पुलिस के अनुसार मुठभेड़ स्थल के पास लगातार हो रही फायरिंग के बीच जवान मुस्तैदी से डटे रहे और आतंकवादियों का मुकाबला किया. मंगलवार रात से लेकर बुधवार तड़के तक चली मुठभेड़ में आखिरकार जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया. आपको बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में सरहद पार से घुसपैठ होने को लेकर रिपोर्ट दी है. इसको लेकर ही राज्य में उग्रवाद प्रभावित इलाकों में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. मंगलवार को भी ऐसे ही एक सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबल के जवानों ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था.

(इनपुट – एजेंसी)