कोरोना: दो माह में पहली बार 24 घंटे में मिले सबसे कम केस, स्थिति सुधरने पर केजरीवाल ने कहा- बधाई हो दिल्ली वालों

स्थिति सुधरने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बधाई दी है.

Published: July 27, 2020 5:35 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

crackers ban in Delhi
दिल्ली के सीएम केजरीवाल

Corona Virus in Delhi: बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में केवल 613 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. बीते दो महीनों के दौरान एक दिन में सामने आई कोरोना संक्रमितों की यह सबसे कम संख्या है. इन्हीं 24 घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमित लगभग 15 सौ व्यक्ति स्वस्थ भी हुए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली में कोरोना की सुधरती स्थिति के लिए सभी दिल्लीवासियों को बधाई दी है. दिल्ली सरकार के मुताबिक, दिल्ली में 88 प्रतिशत कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं.

Also Read:

दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा, “बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 613 नए मामले सामने आए हैं. इसी दौरान 1497 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं. 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 26 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई. दिल्ली में अब तक 3853 व्यक्ति कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. राष्ट्रीय राजधानी में कुल 1,31,219 व्यक्तियों को कोरोना हुआ. इनमें से 1,16,372 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं. दिल्ली में फिलहाल 10,994 एक्टिव कोरोना रोगी है. इनमें से 6638 कोरोना रोगियों का उपचार उनके घरों पर ही चल रहा है.”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली के दो करोड़ लोगों की मेहनत और सूझबूझ की वजह से दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ है. आज दिल्ली के मॉडल की चर्चा पूरे देश और पूरी दुनिया में की जा रही है. दिल्ली में 2 से 3 फीसदी कोरोना संक्रमित रोगियों की मृत्यु हुई है.” मुख्यमंत्री ने कहा, “जून के महीने में कोरोना के मामलों में दिल्ली देशभर में दूसरे नंबर पर थी और अब दसवें नंबर पर है. हमने विशेषज्ञों के साथ बात की और स्थिति को संभाला. बिना दोबारा लॉकडाउन किए दिल्ली में कोरोना को नियंत्रित किया गया जबकि आज भी सुनने में आता है कि देश के कई अन्य राज्यों और शहरों में लॉकडाउन किया जा रहा है.” मुख्यमंत्री ने कहा, “दिल्ली के अस्पतालों में 15,475 बेड कोरोना रोगियों के लिए आरक्षित रखे गए हैं. इनमें से 2856 बेड उपयोग में है, जबकि 12,619 बेड विभिन्न अस्पतालों में रिक्त पड़े हैं.”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: July 27, 2020 5:35 PM IST