नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में शुक्रवार को होने वाले छात्र संघ चुनाव के दौरान किसी भी बाहरी व्यक्ति को परिसर के भीतर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. विश्वविद्यालय ने यह जानकारी दी. प्रशासन के निर्देश के तहत विश्वविद्यालय के एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने कहा है कि मतदान के दिन बाहरी लोगों को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

मुख्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा एक सितंबर को जारी पत्र में कहा गया कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान बाहरी लोगों को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है. अगर आवश्यक होगा, तो सुरक्षा कर्मचारी किसी भी व्यक्ति को पहचान पत्र के लिए पूछ सकते हैं. इस सिलसिले में संबंधित प्राधिकारी द्वारा आदेश दिया गया है.

उन्होंने कहा कि परिसर के सभी निवासियों से अनुरोध है कि वह अपने आईडी कार्ड साथ ले जाएं और सुरक्षा कर्मचारियों के साथ सहयोग करें. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पदों के लिए चुनाव होंगे और परिणाम 11 सितंबर को घोषित किए जाएंगे.

जेएनयू ने पिछले साल 9 फरवरी को उस घटना के बाद से परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था जब एक सांस्कृतिक बैठक में पाकिस्तान के समर्थन और भारत के विरोध में नारे लगाए गए थे.