नई दिल्ली: बेंगलुरु में चल रहे एरो इंडिया शो के दौरान शनिवार को पार्किंग एरिया में आग लगने से अफरातफरी मच गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग की चपेट में 80 से 100 गाड़ियां आई हैं. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. बताया जा रहा है कि पार्किंग के पास सूखी घास में आग लगने से हादसा हुआ.

बता दें कि भारतीय वायु सेना की हवाई करतब टीम सूर्य किरण के दो विमान हवा में टकराने के बाद मंगलवार को यहां दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे. एअरो इंडिया कार्यक्रम के रिहर्सल के दौरान हुए इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई थी और दो घायल हो गए थे. हादसे के कुछ घंटे बाद एयर मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा था सूर्य किरण एअरो इंडिया 2019 के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेगी.

एशिया के प्रमुख पांच दिवसीय एअर शो – एअरो इंडिया के शुरू होने से एक दिन पहले ही यह हादसा हुआ था. कार्यक्रम के रिहर्सल के दौरान उड़ान भरते वक्त यह दुर्घटना हुई. येलाहांका वायुसेना स्टेशन के पास हवा में दोनों विमान एक-दूसरे से टकरा जाने के बाद जमीन पर गिर गए और उनसे आग की लपटें उठने लगी. कुछ देर बाद दुर्घटनास्थल से काले धुएं का गुबार उठता दिखा जबकि वीडियो में एक व्यक्ति “हे भगवान, हे भगवान” चिल्लाते हुए दिख रहा है. शनिवार को कई कारें एक साथ जल उठीं. आसमान में धुएं का गुबार दिखने लगा तो लोगों में अफरातफरी मच गई.