चेन्नई. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदम्बरम ने केंद्र की भाजपा नीत सरकार की गंगा सफाई, राजमार्ग निर्माण एवं आधार को लेकर किए गए कार्यों की शनिवार को प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि एक दृढ़निश्चयी प्रयास से ही गंगा नदी की सफाई हो सकी है और वह इसे लेकर ‘‘गर्व महसूस’’ करते हैं.

उन्होंने कहा कि प्रत्येक सरकार कुछ पहल करती है जो कि अच्छे और लाभकारी होते हैं. उन्होंने राजग सरकार की प्रशंसा करते हुये कहा कि उसके राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्यक्रम को ‘‘सफलता‘‘ मिली है अैर संप्रग सरकार के समय आधार जैसी पहल को और मजबूत बनाया गया.

राजमार्ग निर्माण
बता दें कि राजमार्ग निर्माण को लेकर केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी लगातार दावे कर रहे हैं कि उन्होंने ऐतिहासिक काम किया है. उन्होंने कहा है कि वह मुंबई से लेकर दिल्ली तक भी एक राजमार्ग बनाने की तैयारी में हैं. इससे ये दूरी 12 घंटे में तय हो जाएगी. इसके साथ ही इसे बनाने में भी तीन साल से कम समय लगेगा. वहीं, दूसरी तरफ देश के अन्य हिस्से में बन रही सड़कों की राजमार्गों की क्वालिटी और तेजी पर भी समय-समय पर चर्चा होती रह रही है.

गंगा की स्वच्छता को लेकर भी हुए काम
दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने गंगा सफाई के लिए भी बड़ी पहले की थी. सरकार बनने के साथ वादा किया गया था कि गंगा की सफाई के लिए सरकार पूरी कोशिश करेगी. स्वच्छ भारत अभियान और गंगा को लेकर दूसरी परियोजनों से इसमें काफी हद तक सुधार देखने को मिला है.