नई दिल्लीः पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम एयरपोर्ट पर एक कप चाय की कीमत जानकर हैरान हो गए. ‘बढ़ती मंहगाई’ ने उन्हें इस कदर परेशान कर दिया कि वह खुद को ट्वीट करने से नहीं रोक पाए. कांग्रेस के सीनियर नेता ने जब दुकान के मालिक से पूछा कि इतनी महंगी चाय कौन पीता है. जो जवाब मिला उसे सुनकर वह हैरान हो गए. दुकानदार ने कहा कि इस रेट पर चाय-कॉफी पीने वाले दर्जनों लोग हैं. चिदंबरम के इस बयान को महंगाई पर मौजूदा सरकार पर अप्रत्यक्ष तंज भी माना जा रहा है. दरअसल ये पूरा वाकया चेन्नई एयरपोर्ट का है.

चिदंबरम ने ट्वीट किया कि चेन्नई एयरपोर्ट पर कॉफी-डे में मैंने चाय मांगी, उसने गर्म पानी और टी बैग दिया. कीमत थी 135 रुपए, भयावह, मैंने लेने से इनकार कर दिया, क्या मैं सही था या गलत. चिदंबरम ने फिर एक ट्वीट किया और लिखा, कॉफी यहां पर 180 रुपए में बिक रही है, मैंने पूछा कौन खरीदता है इसे? जवाब मिला कई लोग क्या मैं आउटडेटेड हो गया हूं.

चिदंबरम के इस ट्वीट पर यूजर्स ने मजे लिए और उनसे पूछा कि वह किस दुनिया में रहते हैं. हवाई सफर करने वाले लोग एयरपोर्ट पर अक्सर अत्यधिक कीमतों की शिकायत करते रहते हैं. एयरपोर्ट पर बिकने वाली चाय, कॉफी और स्नैक्स की कीमत बाजार की कीमत से कई गुना ज्यादा होती है.

गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया रिश्वत कांड में पूर्व वित्त मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार किया था. हाल ही में कोर्ट ने कार्ति को जमानत दी है लेकिन उन्हें देश छोड़कर जाने की मनाही है.