नई दिल्ली। प्रधानमंत्री के हमले पर पलटवार करते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि हमला करने से पहले पीएम को मेरा पूरा बयान पढ़ लेना चाहिए. इससे पहले मोदी ने चिदंबरम के कश्मीर से जुड़े बयान पर हमला करते हुए कहा कि कश्मीर की आजादी की बात करने वालों ने सेना का अपमान किया.

चिदंबरम ने कहा, ‘जाहिर है कि प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के मसले पर मेरा पूरा जवाब नहीं पढ़ा है. मेरा जवाब आज इंडियन एक्सप्रेस के पेज नंबर 7 पर पब्लिश किया गया है. जो लोग इसकी निंदा कर रहे हैं, वो लोग मेरा पूरा जवाब जरूर पढ़ें और बताएं जवाब में कौन सा शब्द गलत है. पीएम मोदी भूत होने की कल्पना करके ही हमला कर रहे हैं.’

प्रधानमंत्री मोदी ने चिदंबरम पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता के कल के बयान से साफ है कि कांग्रेस पार्टी सर्जिकल स्ट्राइक और सेना को लेकर क्या सोचती है. ये हमारी बहादुर सेना का अपमान है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस को कश्मीर पर दिए गए अपनी पार्टी के नेता के बयान का जवाब देना होगा. ये बयान किसी भी कीमत पर काबिले कबूल नहीं है. हालाकि कांग्रेस ने चिदंबरम के बयान से पल्ला झाड़ लिया है. पार्टी का कहना है कि यह उनकी निजी राय है.

गौरतलब है कि चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर को अधिक स्वायत्तता देने की हिमायत की, जिसकी बीजेपी ने तीखी आलोचना की है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा निर्विवाद रूप से बना रहेगा. साथ ही, उन्होंने चिदंबरम की टिप्पणी पर कहा कि किसी व्यक्ति का विचार जरूरी नहीं कि कांग्रेस का भी विचार हो.