Padma Shri Award List : गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा समेत 102 लोगों को पद्म श्री पुरस्कार, देखें पूरी List

Padma Shri award List: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर हर साल की तरह इस साल भी पद्म पुरस्कारों की घोषणा की गई.

Updated: January 25, 2021 10:05 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

Mridula Sinha
Mridula Sinha (File Photo)

Padma Shri award List: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर हर साल की तरह इस साल भी पद्म पुरस्कारों की घोषणा की गई. इस साल सरकार ने 119 लोगों को पद्म पुरस्कार (Padma Award) देने की घोषणा की है.

Also Read:

इस साल गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा (Mridula Sinha), ब्रिटिश फिल्म डायरेक्टर पीटर ब्रुक समेत 102 लोगों को पद्म श्री पुरस्कार के लिए चुना गया है. बता दें कि इस साल भारत रत्न की घोषणा नहीं की गई है.

उधर, इस बार जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को पद्म विभूषण पुरस्कार के सम्मानित किया जाएगा. शिंजो आबे के अलावा मौलाना वहीदुद्दीन खान, बीबी लाल, सुदर्शन पटनायक को पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा.

इसके अलावा इस बार जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को पद्म विभूषण पुरस्कार के सम्मानित किया जाएगा. शिंजो आबे के अलावा मौलाना वहीदुद्दीन खान, बीबी लाल, सुदर्शन पटनायक को पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा.

इसके अलावा कृष्णन नायर शांताकुमारी चित्रा, तरुण गोगोई (मरणोपरांत), चंद्रशेखर कांबरा, सुमित्रा महाजन, नृपेंद्र मिश्र, रामविलास पासवान (मरणोपरांत), केशुभाई पटेल, कल्बे सादिक (मरणोपरांत), रजनीकांत देवीदास श्राफ और तारालोचन सिंह को पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 25, 2021 9:33 PM IST

Updated Date: January 25, 2021 10:05 PM IST