श्रीनगर| जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आज भारतीय सेना के हाथ बड़ी सफलता लगी है. सेना और पुलिस के जवानों ने यहां ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. सेना और पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी हिजबुल माड्यूल के तहत हंदवाड़ा में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं.

जानकारी के बाद सुरक्षा ऐजेंसियों ने जरूरी कदम उठाते हुए दोनों आतंकियों को जिंदा पकड़ने में सफलता पायी. इन आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद हुए हैं. सुरक्षा ऐजेंसियों का मानना है कि इनसे पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं.


पाक ने 72 घंटे के भीतर छठी बार तोड़ा सीजफायर
पिछले हफ्ते अपनी ओर से सीमा पर शांति बनाए रखने की अपील करने वाला पाकिस्तान अब भी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. सीमा पार से लगातार सीज फायर का उल्लंघन जारी है. सोमवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सीमा के कृष्णा घाटी सेक्टर और नौशेरा की तरफ गोलीबारी की. इतना ही नहीं रक्षा प्रवक्ता ने बताया है कि पिछले 72 घंटे में ही 6 बार पाक की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है.

फिर पाकिस्तान ने अलापा बातचीत का राग 
बताया जा रहा है पाक की ओर से लगातार  गोली बारी जारी है और मोर्टार भी दागे जा रहे हैं. भारतीय सेना भी  इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है. दूसरी तरफ पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को बातचीत के लिए बुलाया है.