नई दिल्ली: उर्दू शायर फैज अहमद फैज फैज की बेटी को एक कार्यक्रम के लिए दिल्ली आने का निमंत्रण दिया गया, लेकिन उन्हें कार्यक्रम में शामिल नहीं होने दिया गया. फैज अहमद फैज की बेटी मोनीजा हाशमी मशहूर टीवी और मीडिया शख्सियत हैं. उन्हें दिल्ली में चल रहे 15 वें एशिया मीडिया समिट में स्पीकर के तौर पर न्यौता दिया गया था. लेकिन मोनीजा हाशमी को इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने दिया गया. कार्यक्रम का आयोजन सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और प्रसार भारती कर रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फैज फाउंडेशन ट्रस्ट के सूत्रों ने बताया कि जब हाशमी होटल पहुंची तो उन्हें बताया गया कि उनके नाम पर कोई बुकिंग नहीं है. बाद में हाशमी को एशिया पैसेफिक इंस्टीट्यूट फोर ब्रॉडकास्टिंग डेवलेपमेंट (एआईबीडी) के डायरेक्टर ने बताया कि इस सम्मेलन में उन्हें बोलने की इजाजत नहीं दी जाएगी. प्रधान मंत्री कार्यालय, भारत और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए हाशमी के बेटे अली हाशमी ने लिखा, यह है आपका शाइनिंग इंडिया ? मेरी 72 वर्षीय मां और फैज की बेटी को आधिकारिक तौर पर आमंत्रित करने के बाद सम्मेलन में भाग लेने की अनुमति नहीं दी. शर्मनाक.

फैज अहमद फैज की बेटी मोनीजा हाशमी को पाकिस्तानी KASHF के क्रिएटिव एंड मीडिया हेड के तौर पर निमंत्रित किया गया था. हालांकि 9 मई को सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय की ओर से फाइनल कार्यक्रम की दी गई जानकारी में हाशमी का नाम नहीं था. मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि वक्ताओं से जुड़ा फैसला चंद लोगों को लेना था. एजेंडे को लेकर आखिरी समय में बदलाव किया गया.