नई दिल्ली: भारतीय सांसदों के एक शिष्टमंडल ने यूनिसेफ के सम्मेलन में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश मंगलवार को विफल कर दी. कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई और भाजपा के संजय जायसवाल ने श्रीलंका में आयोजित यूनिसेफ सम्मेलन में पाकिस्तानी शिष्टमण्डल के प्रयास को नाकाम कर दिया.

गोगोई की ओर से जारी एक वीडियो में यह स्पष्ट दिख रहा है कि पाकिस्तानी शिष्टमण्डल द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाये जाने की कोशिश किये जाने पर उन्होंने न सिर्फ टोका, बल्कि पाकिस्तान में ईशनिंदा कानून, अल्पसंख्यकों पर अत्याचार सहित कई मुद्दों के साथ पलटवार भी किया. इसमें जायसवाल यह कहते नजर आ रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है.

गोगोई ने एक और वीडियो जारी कर कहा कि भारत एक जीवंत और दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है तथा पाकिस्तान को अपनी समस्याओं की ओर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है. इस विषय पर सत्तापक्ष, विपक्ष और यहां की जनता की आवाज सुनी जाएगी, लेकिन किसी तीसरे देश खासकर पाकिस्तान को इस विषय में बोलने का कोई अधिकार नहीं है. कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में पारित प्रस्ताव में भी इसी बिंदु पर जोर दिया गया था.’