इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय बलों के ‘अकारण संघर्षविराम उल्लंघन’ को लेकर आज भारत के उच्चायुक्त अजय बसारिया को तलब किया. विदेश कार्यालय ने बयान जारी कर कहा है कि विदेश सचिव ने भारतीय दूत को तलब किया और पुखलियान, चपराड़, हरपाल, चरवाह और शकरगढ़ सेक्टरों में शुक्रवार को गोलीबारी की घटनाओं की ‘निंदा’ की. Also Read - america | Clashes prison | inmates killed 4 | अमेरिकी जेल में झड़प, 4 कैदियों की मौत

पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को सूचित किया कि ‘अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन में खानूर गांव के एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए.’ विदेश कार्यालय ने दावा कि भारत की ओर से अब भी गोलीबारी जारी है.

भारतीय अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार तड़के जम्मू के गांवों और सीमा चौकियों पर पाकिस्तानी रेंजरों की भारी गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान सहित चार लोग शहीद हो गए और 12 अन्य जख्मी हो गए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. इससे पहले आज लगातार तीसरे दिन जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी बलों की ओर से गोलीबारी की गई.

बीबीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर रात एक बजे से ही आर एस पुरा, बिशनाह और अरनिया सेक्टर में गोलाबारी कर रहे हैं.बीएसएफ के आईजी राम अवतार ने बताया कि फसलों की कटाई का सीजन खत्‍म होते ही पाकिस्‍तान हमेशा ऐसी हरकतें करता है, लेकिन हम उनका भरपूर जवाब दे रहे हैं. इससे पहले गुरुवार को भारत सरकार ने सुरक्षा बलों से रमजान के महीने में कश्‍मीर में कोई ऑपरेशन नहीं करने का निर्देश जारी किया था. इसके बाद से ही पाकिस्‍तान की ओर से लगातार संघर्ष विराम का उल्‍लंघन कर अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की जा रही है.