नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया. पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को ऐसे समय में तलब किया गया है, जब बुधवार को सुबह ही पाकिस्तानी विमानों ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया. सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्रालय ने बुधवार को भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त सैय्यद हैदर शाह को तलब किया. इस पर पाकिस्‍तानी कार्यवाहक उच्चायुक्त भारतीय विदेश मंत्रालय पहुंचे. 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के अगले दिन बुधवार को पाकिस्तानी विमानों ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया.इसमें जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया. इस संघर्ष में भारतीय वायुसेना का भी एक मिग-21 क्रैश हुआ है.

सरकार ने कहा- हमारा एक पायलट गायब है, पाकिस्तान ने उसकी गिरफ्तारी का किया है दावा

इससे पहले, भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि इसके बाद भारतीय वायुसेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया गया. कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के उस प्रयास को विफल कर दिया गया. इस दौरान हमारे एक मिग-21 का नुकसान हुआ है और एक पायलट लापता है.

नेपाल में हेलिकॉप्‍टर क्रैश, पर्यटन मंत्री समेत 7 लोगों की मौत

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत की तरफ सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए अपनी वायु सेना का इस्तेमाल किया, लेकिन उनकी कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया गया.