सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने जम्मू के नौशेरा सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन किया। जानकारी के मुताबिक सोमवार रात साढ़े आठ बजे से लेकर सुबह डेढ़ बजे तक पाकिस्तान नौशेरा के लाम इलाके में गोलीबारी करता रहा।

पाक ने फायरिंग में छोटे हथियारों, ऑटोमेटिक और 82 एमएम मोर्टार तक का इस्तेमाल किया। सरहद पार से हुई फायरिंग में अभी तक कोई नुकसान की खबर नहीं है। भारतीय सेना ने भी वीरता का परचम लहराते हुए इस नापाक हरकत का करारा जबाब दिया है। यह भी पढ़ें: क्या है सर्जिकल सट्राइक और कैसे इसको अंजाम दिया जाता है, समझे इस खबर में

गौरतलब है कि रविवार को भी पाकिस्तान ने इसी इलाके की चार भारतीय पोस्टों को निशाना बनाकर फायरिंग की थी। हालांकि उस वक्त यहां कुछ नुकसान नहीं हुआ, लेकिन सीमा पर रहने वाले आम लोग काफी डर गए थे। रविवार को ही राजौरी सेक्टर में पाक की ओर से हुए युद्धविराम उल्लंघन में सरहद पर तैनात सिपाही सुदीश कुमार शहीद हो गए थे।

सुदीश को सोमवार को राजौरी में पूरे राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी गई और उन्हे उनके पैतृक गांव उत्तर प्रदेश के संभल में अंतिम विदाई दी जाएगी।

28-29 सितंबर को आतंकियों के लांचिग पैड्स पर सेना के सर्जिकल हमले से पाकिस्तान बौखला गया है तब से लेकर अब तक करीब 28 बार युद्धविराम का उल्लंघन कर चुका है।