नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान में पूरे चुनाव प्रचार के दौरान जहां राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर कटाक्ष करती नहीं थकी, वहीं दूसरी तरफ चुनाव में भारत भी अहम मुद्दा बना रहा. प्रचार के दौरान कुछ उम्‍मीदवारों ने बॉलीवुड कलाकारों का भी सहारा लिया. इमरान खान की पार्टी के एक उम्‍मीदवार ने तो बिग बी यानी अमिताभ बच्चन और डांसिंग क्वीन माधुरी दीक्षित की तस्वीर को भी अपने पोस्‍टर में जगह दी और इनके नाम पर वोट मांगे.

 

पाकिस्तान का बॉलीवुड प्रेम किसी से छुपा नहीं है. पाकिस्तान के कई सिंगर्स ने बॉलीवुड कलाकारों को अपनी आवाज दी है तो कई एक्टर्स ने यहां एक्टिंग में भा हाथ आजमाया है. पाकिस्तान के राजनेता भी बॉलीवुड कलाकारों के फैन हैं. इस बात का पता पाकिस्‍तान में चुनाव प्रचार के दौरान चला. हालांकि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्‍यक्ष इमरान खान ने हाल ही में भारत पर पाकिस्तान को कमजोर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था.

पाकिस्तान चुनाव: इमरान खान की पार्टी सबसे आगे लेकिन पूर्ण बहुमत नहीं, बिलावल की पार्टी बनेगी किंगमेकर?

बिग बी व माधुरी दीक्षित का पोस्‍टर लगाकर मांगे वोट
हालांकि चुनाव में उनकी ही पार्टी के उम्मीदवारों में से एक ने बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन और लोकप्रिय अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की फोटो पर वोट मांगने वाले पोस्टर लगाए. ट्विटर के एक यूजर के मुताबिक, दो मशहूर भारतीय कलाकारों के पोस्टर पंजाब के मुल्तान में लगाए गए थे. पाकिस्तान के मुल्तान में इस पोस्टर के लगाए जाने के बाद से ही यह उम्मीदवार सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.