लंदन. ब्रिटेन के लंदन में भारतीय उच्चायोग के समक्ष शनिवार को प्रदर्शन कर रहे दो समूहों के बीच झड़प हो गई. स्कॉटलैंड यार्ड का कहना है कि ब्रिटेन स्थित कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक संगठनों और मोदी के समर्थन में जमा लोगों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक संगठनों के लोग भारत विरोधी नारेबाजी कर रहे थे. दूसरा समूह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में नारे लगा रहा था. ओवरसीज पाकिस्तानी वेलफेयर काउंसिल (ओपीडब्ल्यूसी) एवं सिख्स फॉर जस्टिस समूहों और ब्रिटेन फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसायटी समूह के लोगों के बीच झड़प हुई.

ISI का बैकअप
बताया जा रहा है कि वहां कई भारतीय जुटे हुए थे. इसी दौरान खालिस्तान समर्थक वहां पहुंच गए और भारत विरोधी नारेबाजी करने लगे. इतना ही नहीं वे खालिस्तानी और पाकिस्तान झंडा फहराते हुए झड़प करने लगे. बताया जा रहा है कि खालिस्तानी समर्थकों को पाकिस्तानी आईएसआई का समर्थन हासिल है.

पुलिस ने ये कहा
मेट्रोपॉलिटन पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को बाद में छोड़ दिया गया. उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. झड़प में किसी के जख्मी होने की कोई सूचना नहीं है.