पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को परमाणु मुद्दों पर निर्णय लेनेवाली एक शीर्ष इकाई की एक बैठक बुलाई है. यह बैठक ऐसे समय में बुलाई गई है जब भारत ने पाकिस्तान के आतंकी संगठन के शिविर को मंगलवार को निशाना बनाया था. नेशनल कमांड अथॉरिटी नाम की इस इकाई के पास पाकिस्तान के परमाणु हथियारों का नियंत्रण, अभियान से जुड़े हुए कमांड, तैनाती, अनुसंधान, विकास, रोजगार, अभ्यास और नीति का जिम्मा है.

भारतीय सीमा में घुस रहा था पाकिस्तान का F-16 विमान, सेना ने मार गिराया

मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की एक बैठक में एनसीए की बैठक बुलाने का निर्णय लिया गया था. इसके अलावा बुधवार को संसद के संयुक्त सत्र भारत के साथ तनाव पर बातचीत करने के लिए बुलाई गई है. गौरतलब है कि 14 फरवरी को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे.

श्रीनगर, जम्मू और लेहर एयरपोर्ट सिविलियन के लिए बंद, हाईअलर्ट पर सेना

वहीं मंगलवार, 26 फरवरी को तड़के भारत ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को तबाह कर दिया जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी और उनके प्रशिक्षक मारे गए.  वहीं बुधवार यानी आज भारतीय सेना ने पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया है. भारतीय सेना द्वारा लाम सेक्टर में एफ-16 विमान को मार गिराय गया है. इसके साथ ही भागता हुआ विमान पाकिस्तानी सीमा में जाकर घुस गया है. बता दें कि इससे पहले खबर थी की पाकिस्तान के 3 विमान भारतीय सीमा में घुसे थे.

(इनपुट-एजेंसी)