इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने भारत से जीवन रक्षक दवाओं के आयात को मंजूरी प्रदान कर दी है, हालांकि दोनों देशों के संबंध वर्तमान में कश्मीर मुद्दे को लेकर काफी तनावपूर्ण हैं. जियो टीवी की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्रालय ने एक वैधानिक आदेश जारी कर भारत से दवाओं के आयात-निर्यात की मंजूरी प्रदान कर दी है.

J&K: पंचों व सरपंचों को मिलेगी पुलिस सुरक्षा, साथ में होगा दो लाख का बीमा, अमित शाह ने दिया आश्वासन

पाकिस्तान ने कश्मीर के मुद्दे को लेकर पिछले महीने भारत के साथ राजनयिक संबंध का खत्म कर दिया था और व्यापारिक संबंधों को भी निलंबित कर दिया था. दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंध पुलवामा हमले के बाद से ही तनावपूर्ण बने हुए हैं. भारत ने उस घटना के बाद पाकिस्तान से आयात किए जाने वाले सामान पर 200 प्रतिशत का सीमाशुल्क लगा दिया था. पाकिस्तान ने पिछले 16 महीनों में भारत से 3.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक मूल्य के रेबीज-रोधी और जहर-रोधी वैक्सीन आयात किए हैं.

समाजसेवी अन्ना हजारे की तबीयत बिगड़ी, पुणे के अस्पताल में कराए गए भर्ती

आपको बता दें कि 5 अगस्त को भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 हटा दिया था जिसका पाकिस्तान ने कड़ा विरोध किया था और उसने पूरी कोशिश की कि इस मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाया जाए, लेकिन उसकी सभी कोशिशें नाकाम रहीं. इसके बाद पाकिस्तान ने भारत  के साथ सभी राजनयिक और व्यापारिक संबंध खत्म करने का निर्णय लिया. उसके इस निर्णय का खामियाजा भी पाकिस्तान को ही सहना पड़ा.