Jammu Kashmir News: भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी सेना का क्वाडकॉप्टर ड्रोन को मार गिराया. यह क्वाडकॉप्टर ड्रोन जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सीमा में उड़ान भर रहा था. बताया जा रहा है कि इस पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर को चीनी कंपनी डीजेआई ने बनाया है. बता दें कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लगातार अशांति फैलाने की साजिश में रहता है. इसके लिए सीमापार से घाटी में हथियारों को पहुंचाने के लिए अब क्वाडकॉप्टर और ड्रोन की मदद ले रहा है.Also Read - Jammu Kashmir: बर्फ से ढके पहाड़ों पर 7-8 घंटे पैदल चलकर लगाने जाते हैं कोरोना वैक्सीन, तस्वीरें देख स्वास्थ्यकर्मियों को करेंगे सलाम!

Also Read - Army Combat Uniform: शानदार होगी भारतीय सेना की नई कॉम्बैट यूनिफॉर्म, जानें खासियत, देखें तस्वीर

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, घटना सुबह (शनिवार) 8 बजे की है. जब LoC पर पाकिस्तानी आर्मी का क्वाडकॉप्टर मंडरा रहा था तभी भारतीय सेना के जवानों ने इसे मार गिराया. इस क्वाडकॉप्टर का मॉडल DJI मैविक 2 प्रो है. बता दें कि क्वाडकॉप्टर का इस्तेमाल जासूसी के लिए किया जाता है. इसके जरिए तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्ड किए जाते हैं. Also Read - दुनिया का सबसे बड़ा राष्ट्रीय ध्वज 'तिरंगा' पाक बॉर्डर के पास प्रदर्शित किया गया

मालूम हो कि ऐसा पहली बार नहीं है जब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया हो. इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने हाल ही में कहा था कि पाकिस्तान आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में धकेलने के अपने नापाक मंसूबों को जारी रखने की कोशिश कर रहा है, लेकिन इस तरह की कोशिशों को मोर्चे में तैनात भारतीय सैनिकों द्वारा नाकाम किया जा रहा है.