Jammu Kashmir News: भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी सेना का क्वाडकॉप्टर ड्रोन को मार गिराया. यह क्वाडकॉप्टर ड्रोन जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सीमा में उड़ान भर रहा था. बताया जा रहा है कि इस पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर को चीनी कंपनी डीजेआई ने बनाया है. बता दें कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लगातार अशांति फैलाने की साजिश में रहता है. इसके लिए सीमापार से घाटी में हथियारों को पहुंचाने के लिए अब क्वाडकॉप्टर और ड्रोन की मदद ले रहा है. Also Read - Torbaaz: नेटफ्लिक्स पर इस दिन रिलीज होगी संजय दत्त की फिल्म 'टोरबाज', बचकर रहना दुश्मनों क्योंकि...

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, घटना सुबह (शनिवार) 8 बजे की है. जब LoC पर पाकिस्तानी आर्मी का क्वाडकॉप्टर मंडरा रहा था तभी भारतीय सेना के जवानों ने इसे मार गिराया. इस क्वाडकॉप्टर का मॉडल DJI मैविक 2 प्रो है. बता दें कि क्वाडकॉप्टर का इस्तेमाल जासूसी के लिए किया जाता है. इसके जरिए तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्ड किए जाते हैं.

मालूम हो कि ऐसा पहली बार नहीं है जब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया हो. इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने हाल ही में कहा था कि पाकिस्तान आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में धकेलने के अपने नापाक मंसूबों को जारी रखने की कोशिश कर रहा है, लेकिन इस तरह की कोशिशों को मोर्चे में तैनात भारतीय सैनिकों द्वारा नाकाम किया जा रहा है.