जम्मू, 15 मार्च | जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान रेंजर्स ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की एक चौकी पर अकारण गोलीबारी की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां रविवार को आईएएनएस को बताया, “पाकिस्तान रेंजर्स ने कल (शनिवार) शाम आर.एस. पुरा सेक्टर में बीएसएफ की जुगनी चक चौकी पर पांच से छह राउंड गोलियां चलाईं।”  अधिकारी ने कहा, “सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जवाबी कार्रवाई नहीं की। हमारी तरफ किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।”

पाकिस्तान रेंजर्स ने जम्मू क्षेत्र के सांबा जिले से लगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए शुक्रवार रातभर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की चौकी पर गोलीबारी की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को आईएएनएस को जम्मू में बताया, “पाकिस्तान रेंजर्स ने सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर से लगे उनके हुसैन सीमा चौकी से बीएसएफ की चौकी पर स्वचालित हथियारों से तीन चरणों में गोलीबारी की।” उन्होंने कहा, “गोलीबारी शुक्रवार रात 10.08 बजे हुई। बीएसएफ ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।”  यह भी पढ़ें– जम्मू में पाकिस्तान की गोलीबारी में किशोर घायल

पाकिस्तानी रेंजर्स ने रविवार, जम्मू, 15 फरवरी को जम्मू एवं कश्मीर में एक भारतीय सीमा चौकी पर गोलीबारी की। अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई। पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की एक चौकी को निशाना बनाते हुए जम्मू जिले के आर.एस. पुरा सेक्टर में गोलीबारी की।

एक पुलिस अधिकारी ने यहां आईएएनएस को बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सुबह 10.50 बजे तीन चक्र गोलियां चलाई। इसके साथ ही उसने 2003 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए संघर्षविराम का एक बार फिर उल्लंघन कर दिया। बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की। कोई भारतीय जवान घायल नहीं हुआ है। अधिकारी ने कहा, “रेंजर्स द्वारा बीएसएफ चौकी को लक्षित कर छोटे हथियारों का इस्तेमाल किए जाने के तुरंत बाद गोलीबारी रुक गई।”

पाकिस्तान ने शनिवार को भी इसी तरह संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। उस वक्त पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ की चौकी पर निशान साधते हुए एक मोर्टार से गोले दागा था। मोर्टार का गोला चौकी से 300 मीटर दूर गिरा था।