नई दिल्ली. इमरान खान ने प्रधानमंत्री की शपथ लेने के साथ भारत के साथ दोस्ताना रिश्ता रखने का जिक्र किया था. लेकिन समय के साथ-साथ पाकिस्तान का असली चेहरा एक बार फिर दिख रहा है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में बने भारत के नए रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स को गैस की सप्लाई से इनकार कर दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय अधिकारी इस्लामाबाद में बने रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स में गैस सप्लाई में हो रही देरी की शिकायत पिछले काफी समय से कर रहे हैं. पिछले एक महीने में उन्होंने यह मुद्दा कई बार पाकिस्तान हाई कमीशन और पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के सामने उठाया. कई बार बताए जाने के बाद भी उस तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई और समस्या वैसी ही बनी हुई है.

गैस सप्लाई नहीं चालू हुई
रिपोर्ट में कहा गया है कि पाइपलाइन डाले जान के बाद भी गैस की सप्लाई नहीं चालू हुई है. इसके पीछे के कारण के तौर पर बताया जा रहा है कि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय सहित पाकिस्तान की सरकार ने गैस सप्लाई किए जाने की मंजूरी नहीं दी है. बताया जा रहा है कि कॉम्प्लेक्स में हीटिंग सिस्टम के लिए गैस की जरूरत पड़ती है, लेकिन इसके बंद होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

भारत सरकार ने की शिकायत
मामला सामने आने के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान से शिकायत दर्ज कराई है. इसमें कहा गया है कि आधिकारिक मीटिंग के दौरान भी वहां बिजली काटी जा चुकी है. भारत अपनी सरकारी वेबसाइट्स को पाकिस्तान में ब्लॉक किए जाने की शिकायतें भी करता रहा है. इसके कारण पाकिस्तान में कई आधिकारिक काम रुक जाते हैं. बता दें कि इससे पहले भी वहां कुछ लोगों ने छापा मारकर पानी और बिजली की सप्लाई रोक दी थी. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के सामने यह मुद्दा उठाया था और इस मुद्दे पर तकरीबन एक महीने गतिरोध चलता रहा.