श्रीनगर/नई दिल्ली: भारत और पाक के बीच बढ़े तनाव के चलते घबराए पाकिस्तान ने अपने 5 बड़े एयरपोर्ट बंद कर दिए हैं. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान को रोक दिया है. बताया जा रहा है कि इन हवाई अड्डे केवल पाकिस्तानी सेना के लिए ही खुले रहेंगे.

 

बता दें कि पाकिस्तान की वायुसेना (पीएएफ) के तीन लड़ाकू विमान बुधवार को जम्मू एवं कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में भारतीय वायु क्षेत्र में घुस आए, लेकिन भारतीय वायुसेना ने उन्हें खदेड़ दिया. इस दौरान भारतीय सेना ने पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया है. भारतीय सेना द्वारा लाम सेक्टर में एफ-16 विमान को मार गिराय गया है. इसके साथ ही भागता हुआ विमान पाकिस्तानी सीमा में जाकर घुस गया है.

भारतीय सीमा में घुस रहा था पाकिस्तान का F-16 विमान, सेना ने मार गिराया

भारत में भी अलर्ट
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में भारतीय वायुसेना के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के फौरन बाद बुधवार को श्रीनगर, जम्मू एवं लेह हवाईअड्डों समेत पांच हवाईअड्डों पर व्यावसायिक विमानों की आवाजाही बंद कर दी गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. भारतीय वायुसेना के पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमला करने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए इन पांच हवाईअड्डों को बंद किया गया है. एयरलाइन अधिकारियों के मुताबिक चंडीगढ़ और अमृतसर के हवाईअड्डों को भी बंद कर दिया गया है.

Live: भारतीय क्षेत्र में घुसे पाकिस्तान के विमान, एयरफोर्स ने खदेड़ा