श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना द्वारा बगैर किसी उकसावे के की गई गोलीबारी में शनिवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया. संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान घायल हुए देहरादून निवासी 35 वर्षीय जवान लांस नायक संदीप थापा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. सेना के सूत्रों के अनुसार, सुबह 6.30 बजे नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से अकारण गोलीबारी की गई. पाकिस्तान ने छोटे हथियारों से लेकर मोर्टार तक दागे.

 

एक वरिष्ठ सेना अधिकारी ने कहा कि बिना उकसावे की कार्रवाई का हम मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं. दोनों तरफ से गोलाबारी जारी है. यह उल्लंघन ऐसे समय में हुआ है जब दो दिन पहले ही पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास उसकी चौकियों पर भारतीय सेना द्वारा गोलीबारी करने का दावा किया था. उसने इसमें अपने चार सैनिकों के मारे जाने की बात भी कही थी. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में देहरादून निवासी लांस नायक संदीप थापा (35) बुरी तरह घायल हो गए. बाद में थापा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि गोलीबारी सुबह साढ़े छह बजे के आसपास की गई. सीमा पर तैनात भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

 

दोनों तरफ से गोलीबारी जारी
अधिकारी ने बताया कि आखिरी रिपोर्ट मिलने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी. जवाबी गोलीबारी में पाकिस्तान को पहुंचे नुकसान की तत्काल कोई जानकारी अभी नहीं है. गौरतलब है कि जम्मू के राजौरी और पुंछ जिलों में पिछले सप्ताह पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे और 10 महीने के एक बच्चे की जान चली गई थी. गोलीबारी में कई नागरिक घायल भी हुए थे.