नई दिल्लीः भारत ने पाकिस्तान की सेना द्वारा किए गए दावे को खारिज कर दिया है. रक्षा सूत्रों का कहना है कि दुश्मन द्वारा की गई कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के किसी भी विमान को कोई नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं है. इससे पहले पाकिस्तान ने दावा किया कि उसने पाकिस्तानी वायु क्षेत्र में दो भारतीय सैन्य विमान मार गिराए और एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया. पाकिस्तानी सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट में दावा किया कि एक विमान पाकिस्तानी कब्जे वाले क्षेत्र में गिरा, जबकि दूसरा जम्मू-कश्मीर में गिरा. उन्होंने विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा, ‘ एक पायलट को जमीन पर मौजूद सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया.’

इस बीच, भारत में उच्च स्तरीय बैठकों का दौर जारी है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर पूरी स्थिति के बारे में जानकारी दी है.

इससे पहले भारतीय वायुसेना का एक विमान जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई. श्रीनगर में अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान एक जेट था. यह बडगाम के गारेंद कलां गांव के पास खुले मैदान में सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर हादसे का शिकार हो गया. वहीं, नयी दिल्ली में अन्य अधिकारियों ने इसे एमआई-17 हेलीकॉप्टर बताया है. श्रीनगर के अधिकारियों ने बताया कि विमान दो हिस्सों में टूट गया और उसमें फौरन आग लग गई. उन्होंने बताया कि दोनों मृतकों की पहचान की तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी है.

दोनों देशों के बीच तनाव के चरम पर होने के कारण बुधवार को श्रीनगर, जम्मू एवं लेह समेत पांच हवाईअड्डों पर व्यावसायिक विमानों की आवाजाही बंद कर दी गई.