Panchayat Elections News: ओडिशा में 16 फरवरी से 5 चरणों में होंगे त्र‍िस्‍तरीय पंचायत चुनाव

ओडिशा राज्य निर्वाचन आयोग ने 16 फरवरी से 5 चरणों में पंचायत चुनाव कराने की घोषणा की, राज्य की त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव 16, 18, 20, 22 और 24 फरवरी को होंगे

Published: January 11, 2022 3:20 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

Panchayat Election
(फोटो प्रतीकात्‍मक)

Panchayat Elections News, State Election Commission, Odisha : भुवनेश्वर: ओडिशा राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने प्रदेश में 16 फरवरी से पांच चरणों में पंचायत चुनाव कराने की मंगलवार को घोषणा की और कहा इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन किया जाएगा. एसईसी ने महामारी के मद्देनजर रैलियों और विजय जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन एक साथ केवल पांच लोगों के घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करने की अनुमति दी है. राज्य की त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव 16, 18, 20, 22 और 24 फरवरी को होंगे और मतगणना 26, 27 और 28 फरवरी को होगी.

Also Read:

राज्य निर्वाचन आयुक्त एपी पाधी ने मीडियाकर्मियों ने कहा कि राज्य की त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव 16, 18, 20, 22 और 24 फरवरी को होंगे. राज्य में 2.79 करोड़ से अधिक मतदाता सुबह 7 बजे से दोपहर एक बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो जाएगी.

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि मतगणना 26, 27 और 28 फरवरी को होगी. पाधी ने कहा कि वार्ड, पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों के लिए वोट डाले जाएंगे.

सात ग्राम पंचायतों – बालासोर के रेमुना में चार, नयागढ़ के ओडंगा में दो और बरगढ़ जिले के बीजेपुर में एक -में चुनाव नहीं कराए जाएंगे, क्योंकि इन ग्राम पंचायतों को अधिसूचित क्षेत्र परिषदों में शामिल किया गया है. पाधी ने कहा कि आयोग राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर डिजिटल माध्यम से चुनाव प्रचार करने को प्रोत्साहित करेगा.

ओडिशा में मंगलवार को कोविड-19 के 7,071 नए मामले सामने आए, जो सोमवार के मामलों से 46 प्रतिशत अधिक हैं और पिछले सात महीनों में संक्रमण के सर्वाधिक दैनिक मामले हैं. (इनपुट: भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 3:20 PM IST