पंचकूला: 25 अगस्त को हरियाणा के पंचकूला में दंगे भड़काने की मुख्य आरोपी और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत इंसा को आज पंचकूला की सेशन कोर्ट में पेश किया गया. उसके साथ ही उसकी साथी सुखदीप कौर भी थी. दोनों ही आरोपियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिला अदालत लाया गया.  हनीप्रीत को देखने के लिए कोर्ट परिसर में काफी भीड़ जमा हो गई. पेशी के लिए लेजाते हुए हनीप्रीत ने अपने मुंह को कपड़े से ढका हुआ था.

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में FIR नंबर 345 में पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह के मामले में हनीप्रीत सहित 15 लोगों कोगिरफ्तार किया था. आज हनीप्रीत के साथ-साथ उन 15 आरोपियों पर भी आरोप तय होंगे. गौरतलब है कि हनीप्रीत के खिलाफ एफआईआर नंबर 345 में आएपीसी की धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत है. वहीं अन्य आरोपियों पर मामला दर्ज है. हनीप्रीत साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले की आरोपी है.

1200 पेज की चार्जशीट हुई थी दाखिल
हनीप्रीत समेत 15 लोगों के खिलाफ एसआईटी ने 28 नवंबर को पंचकूला कोर्ट में 1200 पेज की चार्जशीट दाखिल की थी. इसमें हनीप्रीत के साथ-साथ चमकौर और गुरमीत सिंह के पीए राकेश कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है. जबकि इसी चालान में सुरेंद्र धीमान, गुरमीत, शरणजीत कौर, दिलावर सिंह, गोंविद, प्रदीप कुमार, गुरमीत कुमार, दान सिंह, सुखदीप कौर, सीपी अरोड़ा, खरैती लाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई.

नौ दिनों की रिमांड में हनीप्रीत ने दंगों में उसका हाथ होने की बात कबूली थी. इसके अलावा पुलिस को हनीप्रीत से मोबाइल, लैपटॉप, डायरी और कई अहम दस्तावेज मिले थे। अब दोनों पक्षों के वकीलों की बहस के बाद ही यह तय होगा कि आखिर हनीप्रीत समेत इन सभी आरोपियों पर आखिर आरोप क्या बनते हैं और उसके बाद ही यह मुकदमा आगे बढ़ेगा.