नई दिल्ली: भारतीय पैराजंपर शीतल महाजन ने सोमवार को अमेरिका के शिकागो में 13 हजार फुट की ऊंचाई से एक विमान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए जन्मदिन का बधाई संदेश हाथ में लेकर छलांग लगाई. महाजन ने सफल कारनामे के बाद अपने अनूठे जन्मदिन संदेश का वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया. पद्मश्री पुरस्कार विजेता महाजन ने कहा कि वह पिछले चार साल से मोदी से मिलने का प्रयास कर रही हैं लेकिन सफलता नहीं मिली है. उन्होंने इंटरनेट पर संदेश में लिखा, ‘मैं पिछले चार वर्षों से प्रधानमंत्री से मुलाकात का प्रयास कर रही हूं लेकिन उनके कार्यालय से कोई जवाब नहीं आया. मुझे इस कारनामे के बाद कोई जवाब मिलने की उम्मीद है.’Also Read - Ayushman Bharat Digital Mission: पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन का किया शुभारंभ, जानिए क्या है ये योजना..

Also Read - PM Modi’s 71st Birthday: 71 साल के हुए प्रधानमंत्री मोदी, राष्‍ट्रपति, अमित शाह ने दी बधाई, BJP का सेवा-समर्पण अभियान आज से

वहीं खादी इंडिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर सोमवार को विशेष प्रकार की डिजाइन की हुई ‘मोदी जैकेट’ और ‘मोदी कुर्ता’ बाजार में उतारा.खादी के यहां कनाट प्लेस स्थित खादी स्टोर में इन नए उत्पादों को पेश किया गया. खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि ये दोनों नए उत्पाद देशभर में खादी के सभी बिक्री केन्द्र पर उपलब्ध होंगे. Also Read - भाजपा महासचिव ने प्रदर्शनकारी किसानों को बताया ‘हुड़दंगी’, बोले- देश के 99.99 फीसदी किसान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ

उन्होंने कहा कि देशभर में केवीआईसी कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री के 68वें जन्मदिन को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया. उल्लेखनीय है प्रधानमंत्री मोदी खुद खादी के सबसे बड़े ब्रांड अंबेस्डर बन गए हैं. सक्सेना ने कहा कि यह प्रधानमंत्री की दूरदृष्टि का ही परिणाम है कि पिछले चार साल के दौरान खादी ने कई अहम पड़ाव हासिल किये हैं. उन्होंने कहा कि इन नये उत्पादों को विशेषज्ञ दर्जियों ने तैयार किया है. ये डिजाइनर कपड़े 999 रुपये से लेकर 3,500 रुपये के दायरे में उपलब्ध होंगे.

केंद्रीय मंत्रियों प्रकाश जावड़ेकर और मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 68वें जन्मदिन के मौके पर सोमवार को 568 किलोग्राम वजन का लड्डू पेश किया. सुलभ इंटरनेशनल सोशल सर्विस ऑर्गनाइजेशन द्वारा आयोजित एक समारोह में जावड़ेकर ने कहा कि पिछले चार वर्षों में देश में स्वच्छता कवरेज में खासी वृद्धि हुई है. यह संस्था प्रधानमंत्री के जन्मदिन को स्वच्छता दिवस के तौर पर मना रही है. जावड़ेकर ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत नौ करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण किया गया है और 450 लाख गांवों को ‘‘खुले में शौच से मुक्त’’ (ओडीएफ) घोषित किया गया है.